जेल से आने के बाद से मेरा कॉल डिटेल्स निकाला जाय और अगर किसी अपराधी से बात होने की पुष्टि होती है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा: सांसद

मधेपुरा लोक सभा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने वुधवार को खुर्दा स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि सूबे में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है जिसका मुख्य कारण जनप्रतिनिधियों द्वारा ऐसे लोगों को संरक्षण मिलना है. सभी तरह के अपराधियों एवं माफियाओं को स्वजातीय नेताओं का संरक्षण प्राप्त है. जरूरी है राजनीतिज्ञों को ऐसे संरक्षण देने से दूर रहने का और जिस दिन राजनीतिज्ञ ऐसे लोगों को संरक्षण देना बंद कर देंगे उसी दिन से अपराधियों एवं माफियाओं का ग्राफ नीचे आने लगेगा.
सांसद ने कहा कि चुनावी राजनीति के कारण छुटभैये अपराधी का सम्मान एवं मनोबल बढ़ा है. माफिया के गलती को राजनीति एवं प्रशासनिक महकमें में स्थापित कर माफिया को जाति आधार पर उसे जायज ठहराया जाता है. उन्होंने कहा कि शराब जैसे व्यापार से जुडे राजीतिज्ञ को नामांकन का अधिकार समाप्त होना चाहिए. चैलेंज करते हुए कहा कि हिम्मत है तो छुटभैये अपनी राजनीति के लिए ऐसे अपराधियों को संरक्षण देना बंद करके दिखायें. उन्होंने कहा कि मैं अपना सभी नंबर सार्वजनिक करते हुए चैलेंज करता हूं कि जेल से आने के बाद से मेरा अभीतक का कॉल डिटेल्स निकाल कर जांच किया जाय और अगर किसी भी माफिया या अपराधी से बात होने की पुष्टि हो जाती है तो मैं 48 धंटे के अंदर राजनीति से संन्यास ले लूंगा.
सांसद ने कहा कि पटना, आरा, गया, सासाराम, कोसी ऐसे जगहों पर कौन तथाकथित नेता हैं जो पूर्णतया पानी, बालू, जमीन की दलाली से जुडे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी आचार संहिता एवं कानून बने जिनसे राजनीतिज्ञ इन अपराधियों एवं माफियाओं से अलग रहे. सांसद ने कहा कि क्यों नहीं ड्रग्स, खासकर शराब के धंधे से जुडे लोगों का राजनीति में प्रवेश को रोकने का कानून बनाया जाय. उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि कोसी एवं पूर्णियां के सभी महकमें के एसपी से नीचे के सभी पदाधिकारीयों का तबादला तत्काल किया जाए और जिस थाने के अंदर अपराध होता है वहां के थानेदार को बर्खास्त किया जाए.
सांसद पप्पू यादव ने 14 फरवरी को किशनगंज के रूईधासा मैदान में आरएसएस तालीबानी, भ्रष्ट शासन, डॉक्टर के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए आयोजित जन आंदोलन के लिए जन संवाद कार्यक्रम में कोसी एवं पूर्णियां वासियों से शामिल होने की अपील भी की.
जेल से आने के बाद से मेरा कॉल डिटेल्स निकाला जाय और अगर किसी अपराधी से बात होने की पुष्टि होती है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा: सांसद जेल से आने के बाद से मेरा कॉल डिटेल्स निकाला जाय और अगर किसी अपराधी से बात होने की पुष्टि होती है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा: सांसद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.