‘जोरू जोर की, नहीं तो किसी और की?’: पत्नी के साथ गांव के दबंग के अवैध सम्बन्ध पर गुहार लगा रहा पीड़ित पति

जिले में अवैध संबंधों में भी लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. मामला अब गाँव की पंचायतों में भी सुलझते नहीं देख रहे हैं. मामला जिले के उच्चाधिकारी तक जा रहे हैं, पर जोंक की तरह अवैध संबंधों में लिपटे लोगों को न तो समाज की फ़िक्र है और न ही अपनी इज्जत की.
      मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान के प्रमोद यादव का दर्द भी कम नहीं है. मधेपुरा के एसपी के जनता दरबार में ये कहते हैं कि शादी 18 साल पहले हुई, पर इधर पांच साल पहले से गाँव के ही मनोज यादव ने इनकी पत्नी के साथ अवैध सम्बन्ध बना लिया और कई बार इनकी पत्नी को जबरन ले जाकर अपने घर पर रख लेते हैं. न कोई पंचायत मानते हैं और न ही पुलिस. थाना में आवेदन दिया तो जमादार साहब के डांटने पर पत्नी को लौटा दिया और फिर कुछ दिन के बाद से ले जाकर रखे हुए है. अब वह प्रमोद को धमकी देता है कि इसकी हत्या कर वह इसकी संपत्ति पर भी कब्ज़ा कर लेगा.
      मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह ने तो मामले की जांच कर कार्यवाही के आदेश दे दिया है, पर इस कहानी में कोशी में प्रचलित यह कहावत लागू होती दीख रही है कि- जर, जोरू, जमीन- जोर की, नहीं तो किसी और की.
‘जोरू जोर की, नहीं तो किसी और की?’: पत्नी के साथ गांव के दबंग के अवैध सम्बन्ध पर गुहार लगा रहा पीड़ित पति ‘जोरू जोर की, नहीं तो किसी और की?’: पत्नी के साथ गांव के दबंग के अवैध सम्बन्ध पर गुहार लगा रहा पीड़ित पति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.