शिकायत पर बीडीओ की जाँच: आरोप सही, एचएम पर कार्यवाही की अनुशंसा

अभिभावकों की शिकायतें अक्सर सही साबित हो रही है. मधेपुरा जिले के चौसा के एक स्कूल के एचएम के खिलाफ भी शिकायत सही पाई गई और बीडीओ ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा दिखाते हुए बीडीओ ने एक स्कूल के हेडमास्टर के खिलाफ कार्यवाही की अनुशंसा कर दी.
चौसा पूर्वी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय तुलसीपुर टोला के सैकड़ों छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावको द्वारा दर्जनों शिकायत पर मामले की जाँच करने पहुँचे बीडीओ ने कई मामलों में सत्यता पाते हुए एचएम पर कार्रवाई की अनुशंसा की है. मिली जानकारी के अनुसार बीते 29 दिसम्बर को स्कूल के सैकडों छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों ने छात्रवृति एवं पोशाक की राशि गबन करने का आरोप एचएम पर लगाते हुए ब्लॉक में हंगामा किया था.
ग्रामीणों ने बीडीओ से आवेदन देकर जांच करने की गुहार लगाई थी. स्कूल जांच करने की सूचना ग्रामीणों ने लाउडस्पीकर से करवाया था और इसकी भनक एचएम को लग गई और स्कूल जाँच से पहले ही एचएम वीणा देवी स्कूल छोड़ कर फरार हो गई. मुखिया प्रतिनिधि अभिनन्दन मंडल के द्वारा फोन कर के एचएम को किसी तरह स्कूल तक बुलाया गया. स्कूल जाँच के दौरान बीडीओ मिथीलेश बिहारी वर्मा ने जब एचएम से 2012-13 एवं 14 के राशि वितरण की वाउचर की मांग की तो एचएम टालमटोल करने लगी. इसके बाद जब उपस्थिति पंजी जाँच होने लगी तो देखा कि रजिस्टर में कई जगह व्हाईटनर का प्रयोग करते हुए एचएम ने रविवार को भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर ली है. हैरत की बात तो यह है कि उस उपस्थिति पंजी पर बीईओ ने कैसे अपना साईन कर दिया था. बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने कहा कि स्कूल में पाई गयी अनियमितताओं पर कार्रवाई के लिए डीएम को अनुशंसा भेजी जायेगी.

इस के साथ चौसा  0 वि0 के एचएम पूरूषोŸाम कुमार के द्वारा पोशाक राशि का वितरण शांतीपूर्ण किया जा रहा था। इस मौके पर चौसा पश्चिमी पंचायत के मुखिया श्रवण कुमार पासवान,पंचयात समिति सदस्य सीमा गुप्ता मौजूद थे.
शिकायत पर बीडीओ की जाँच: आरोप सही, एचएम पर कार्यवाही की अनुशंसा शिकायत पर बीडीओ की जाँच: आरोप सही, एचएम पर कार्यवाही की अनुशंसा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.