कड़ाके की ठंढ में गरम हो रहा मंडल विश्वविद्यालय: एनएसयूआई का आज भी प्रदर्शन, छात्र रालोसपा ने भी एनएसयूआई की मांग को दिया समर्थन, अभाविप ने कहा यदि इसबार परीक्षा की तिथि बढ़ी तो होगा आंदोलन

अपने स्थापना काल से ही विवादों और आन्दोलनों का शिकार रहा मधेपुरा का बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय इस कड़ाके की ठंढ में गरम हो गया है. छात्र संगठनों के कई घटक अब आंदोलन के मूड में आ गए हैं.
      भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) का धरना आज दूसरे दिन भी विश्वविद्यालय परिसर में जारी रहा. एनएसयूआई के सदस्यों ने आज पूरे विश्वविद्यालय में तालाबंदी कर काम-काज को बाधित कर दिया और कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार का कहना था कि यदि गृह केन्द्र की हमारी मांगों को नहीं माना गया तो आज तो विश्वविद्यालय की महाबंदी है, कल से हमलोग अनशन पर चले जायेंगे. उन्होंने वीसी के उस बयान का भी विरोध किया जिसमें कहा गया है कि इनका अनशन असंवैधानिक है और इन्होने अनशन की कोई पूर्व सूचना नहीं दी थी. प्रदेश महासचिव ने कहा कि हम हमेशा से इन्हें सूचित करते आये हैं पर ये स्वीकारने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने परीक्षा नियंत्रक पर भी जमकर भड़ास निकाली.
      उधर छात्र रालोसपा ने ने भी स्नातक प्रथम एवं द्वितीय खंड की परीक्षा गृह जिले में लेने की मांग कर डाली है. छात्र संसद रालोसपा के वि० वि० अध्यक्ष अभिषेक कुशवाहा ने बयान जारी कर कहा कि कुलपति महोदय अपने विशेषाधिकार का प्रयोग कर ऐसा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व के कुलपति डा० आर० एन० मिश्रा ने भी स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा गृह जिला में आयोजित करवाई थी.
      दूसरी तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की मधेपुरा इकाई ने कहा कि कुलपति किसी के दवाब में आकर परीक्षा तिथि नहीं बढ़ाए. परीक्षा तिथि बढ़ने पर अभाविप आंदोलन करेगी. एबीवीपी के जिला संयोजक संतोष कुमार राज ने बयान जारी कर कहा कि जो भी सेंटर 200 से 300 किलोमीटर दूर हैं उन्हें 50 किलोमीटर की दूरी पर ही रखा जाय.
      कुल मिलाकर विश्वविद्यालय में एक तनाव का माहौल दिख रहा है. एनएसयूआई के सदस्य जहाँ कुलपति कार्यालय के गेट पर धरना दे रहे थे वहीं कुलपति डा० विनोद कुमार अपने कक्ष से निकलकर छात्रों से बातचीत किये बगैर सीधे वाहन में बैठकर आवास चले गए. धरना का जायजा लेने आज सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार भी विश्वविद्यालय पहुंचे थे.
  देखें वीडियो में धरना पर बैठे छात्रों को और क्या कहा एनएसयूआई ने, यहाँ क्लिक करें.
कड़ाके की ठंढ में गरम हो रहा मंडल विश्वविद्यालय: एनएसयूआई का आज भी प्रदर्शन, छात्र रालोसपा ने भी एनएसयूआई की मांग को दिया समर्थन, अभाविप ने कहा यदि इसबार परीक्षा की तिथि बढ़ी तो होगा आंदोलन कड़ाके की ठंढ में गरम हो रहा मंडल विश्वविद्यालय: एनएसयूआई का आज भी प्रदर्शन, छात्र रालोसपा ने भी एनएसयूआई की मांग को दिया समर्थन, अभाविप ने कहा यदि इसबार परीक्षा की तिथि बढ़ी तो होगा आंदोलन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 06, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.