ग्रामीणों में पथराव, एसडीओ और बीडीओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त: एक घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा चौसा

मधेपुरा जिले का चौसा प्रखण्ड आज घंटों रणक्षेत्र में तब्दील रहा. प्रखंड के अरजपुर गोठ में बिजली के तार को जोड़ने को लेकर उठे विवाद में कई गाँव के ग्रामीण आपस में भिड़े और जब आपस में पथराव हुआ तो लोगों को तो चोटें आई ही, इस दौरान बिजली एसडीओ और चौसा बीडीओ की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई.
घटना की शुरुआत तब हुई जब अरजपुर गोठ के सैंकड़ों ग्रामीणों ने बिजली के तार को पोल में जोड़कर लाईन चालू करने की मांग को लेकर गांधी हाई स्कूल के पास चौसा-रूपौली मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. का कहना था कि इसी 26 दिसम्बर को अरजपुर गोठ, यामुनियाँ और तीनटंगा टोला में 11 हजार वोल्ट के तार गिरने के दिन से यहाँ बिजली बाधित हो गयी है और हमलोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों का कहना था यमुनिया और तीनटंगा के ग्रामीणों बिजली एसडीओ और थाना प्रभारी को भी तार जोडने नहीं दिया और हम तबसे अँधेरे में हैं.
वहीँ यमुनिया और तीनटंगा के ग्रामीणों का कहना था कि खम्भे में नया तार लगाया जाय और पिछली दुर्घटना के शिकार को मुआवजा मिले. पर सडक जाम की सूचना पर जब बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा, सीओ सहुदुल हक, बिजली एसडीओ नजमुल हसन, बीस सूत्री अध्यक्ष मनोज प्रसाद, उप प्रमुख विनोद सिंह, भाजपा नेता विनोद पाटील, पुर्व पसंस सदस्य प्रफूल मंडल एवं थाना अध्यक्ष एनडी निराला और पुलिस बल की देखरेख में जब अरजपुर गोठ में तार जोडना प्रारम्भ हुआ तो यमुनिया और तीनटंगा के ग्रामीणों की अरजपुर गोठ के ग्रामीणों के साथ झगड़ा शुरू हुआ और आपस में ईंट-पत्थर चलने लगे. और फिर करीब एक घंटे तक अरजपुर रणक्षेत्र में तबदील रहा.
 पथराव में बिजली एसडीओ की गाड़ी का अगला सीसा टूटा और बीडीओ की गाडी को भी मामूली क्षति पहुंची. घटना में दोनो पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. बाद में दोनो पक्षों तथा अधिकारियों की एक बैठक हुई और फिर दोनों जगह बिजली तार जोड़कर लाइन चालू करने और पूर्व के हादसे में गंभीर रूप से जख्मी मनीषा कुमारी को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर सहमति बनी और सामान्य स्थिति बहाल हुई.
ग्रामीणों में पथराव, एसडीओ और बीडीओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त: एक घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा चौसा ग्रामीणों में पथराव, एसडीओ और बीडीओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त: एक घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा चौसा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.