प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन मधेपुरा के नवनियुक्त अधिकारियों का सम्मान समारोह

|नि० सं०|10 नवंबर 2014|
प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन मधेपुरा के बैनर तले चौसा प्रखंड के अरजपुर पंचायत में ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में एशोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. नवनिर्वाचित पदाधिकारी अध्यक्ष किशोर कुमार, संयोजक चिरामणि प्रसाद यादव, मीडिया प्रभारी सुशील झा, प्रवक्ता श्री मानव सिंह, प्रातीय संयुक्त सचिव अखिलेन्द्र कुमार अनिल, चौसा प्रखंड के मुखिया अध्यक्ष मनोज सिंह, सेवानिवृत शिक्षक महेश्वरी प्रसाद एवं अन्य ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम प्रारंभ किया. नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को  बुके एवं शॉल से सम्मानित किया गया.
एशोसिएशन के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि सभी निजी विद्यालय प्रस्वीकृति प्राप्त कर विद्यालय का संचालन करे ताकि सरकारी सहयोग प्राप्त हो सके. श्री कुमार ने कहा कि जल्द ही जिला स्तर पर निजी विद्यालयों के छात्रों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा, जिससे इस सूदूर इलाके के बच्चों के बीच स्वच्छ प्रतियोगिता की भावना जागृत होगी. संघ की मजबूती पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि आगे निजी विद्यालय के शिक्षकों को भी संघ की सदस्यता दिलवाने पर विचार विमर्श किया जा रहा है.
प्रवक्ता मानव सिंह ने कहा कि संघ काफी सक्रिय है. आपकी समस्याओं को पदाधिकारियों के पास रखा जाएगा और निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के लिए और भी सुविधाओं के लिए विभागीय पदाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा. इस अवसर पर मुखिया संध के प्रखंड अध्यक्ष मनोज सिंह ने कहा कि सरकारी शिक्षा व्यवस्था के गिरते स्तर के इस दौर में निजी विद्यालयों की भूमिका महत्वपूर्ण है. प्रांतीय संयुक्त सचिव अखिलेन्द्र कुमार अनिल ने कहा कि पूरे बिहार के निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले वर्ग एक से पाँच तक के बच्चों के लिए छुट्टी के दिन निःशुल्क गणित एवं विज्ञान विषय की पढ़ाई करवाई जाएगी जिसके लिए दिनांक 23.11.14 (रविवार) को पूर्व डीजीपी अभयानंद जी के नेतृत्व में कार्यशाला का आयोजन किया गया है जिसमें प्रत्येक विद्यालय से कम से कम दो शिक्षक भाग लेंगे.
सम्मान समारोह को मीडिया प्रभारी सुशील झा, संयोजक चिरामणि प्रसाद यादव, प्रखंड अघ्यक्ष चन्द्रषेखर सिंह, सेवानिवृत प्रधानाघ्यापक महेश्वरी प्रसाद, संजय कुमार सुधांशु, ओमप्रकाश चौरसिया, निरंजन कुमार, निलेश कुमार, कुन्दन कुमार इत्यादि ने सम्बोधित किया. स्कूली बच्चों के द्वारा अतिथियों के लिए स्वागत गान गाया गया. मंच संचालन ज्ञानदीप इंगलिश स्कूल अरजपुर के निदेशक मुकेश कुमार ने किया. धन्यवाद ज्ञापन श्री चन्द्रशेखर सिंह ने किया. इस अवसर पर सैकड़ों अभिभावक एवं शिक्षक मौजूद रहे.  
प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन मधेपुरा के नवनियुक्त अधिकारियों का सम्मान समारोह प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एशोसिएशन मधेपुरा के नवनियुक्त अधिकारियों का सम्मान समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.