मधेपुरा में शांतिपूर्वक मना इमाम हुसैन एवं उनके साथियों की शहादत का त्यौहार मुहर्रम

|मुरारी कुमार सिंह|04 नवंबर 2014|
जिले में शहादत का त्यौहार मुहर्रम का आज शान्तिपूर्वक संपन्न हो गया. पैगंबर मुहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन एवं उनके साथियों की शहादत की याद में कुल दस दिनों तक चलने वाले इस गम के त्यौहार का आज दशमी और अंतिम दिन था.
      आज मुहर्रम के अवसर पर जहाँ जिला मुख्यालय स्थित प्रखंड कार्यालय के समीप करबला के मैदान में विभिन्न जगहों से बने त्ताजिये का जमावड़ा हुआ वहीँ मौके पर युवाओं और बुजुर्गों ने मकबरे के आकार के ताजिये के सामने मातम मनाया.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय में मुहर्रम मेला कमिटी की देखरेख में करबला में समाजसेवी शौकत अली के दिशा निर्देश में मनाये गए मुहर्रम में महिलाओं ने भी सक्रिय रूप से हिस्सा लिया.
      इस अवसर पर मधेपुरा न्यायालय के एसडीजेएम ओमप्रकाश, जिला प्रशासन के अधिकारी जिला पंचायती राज अधिकारी खुर्शीद आलम अंसारी, जिला उद्योग पदाधिकारी संजय वर्मा, जिला कृषि पदाधिकारी राम किशोर राय, नगर परिषद् के मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू, भाजपा नेता आभाष आनंद झा और वार्ड पार्षद ध्यानी यादव समाज सेवी शौकत अली, वार्ड सपा नेता इश्तियाक आलम, कांग्रेसी नेता पारो बाबू आदि मौजूद थे, जबकि मधेपुरा के एसडीओ बिमल कुमार सिंह, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, सीओ उदय कृष्ण यादव समेत कई अधिकारी ड्यूटी पर तैनात दिखे.
      मुहर्रम की समाप्ति पर जिला पंचायती राज अधिकारी खुर्शीद आलम अंसारी, जिला उद्योग पदाधिकारी संजय वर्मा तथा जिला कृषि पदाधिकारी राम किशोर राय आदि अधिकारियों ने बताया कि मधेपुरा के मुहर्रम में भाईचारे और सौहार्द का अदभुत नजारा देखने के मिला और हिन्दू और मुसलमान दोनों की श्रद्धा मुहर्रम में दिखी.
      मुहर्रम के अवसर पर मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह भी घूम-घूम कर स्थिति का जायजा लेते दिखे.
      मधेपुरा के मुहर्रम को इस वीडियो में देखें, यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा में शांतिपूर्वक मना इमाम हुसैन एवं उनके साथियों की शहादत का त्यौहार मुहर्रम मधेपुरा में शांतिपूर्वक मना इमाम हुसैन एवं उनके साथियों की शहादत का त्यौहार मुहर्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.