केपीएस में चिकित्सकों ने अच्छे स्वास्थ्य के लिए बच्चों को दिए टिप्स

|नि० सं०|02 सितंबर 2014|
मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित मधेपुरा के महत्वपूर्ण शिक्षण संस्थान किरण पब्लिक स्कूल में सोमवार को मधेपुरा के कई नामी चिकित्सकों द्वारा बच्चों को हेल्थ से सम्बंधित टिप्स दिए गए.
      मधेपुरा के चिकित्सक जेनरल फिजिशियन डा० आर. के. पप्पू, हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ डा० पी० के० मधुकर तथा नेत्र रोग विशेषज्ञ डा० अमित आनंद ने अपने-अपने विषयों से सम्बंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ छात्र-छात्राओं को दी.
      जेनरल फिजिशियन डा० आर० के० पप्पू ने जौंडिस, निमोनिया, हेपेटाइटिस, डायरिया, मलेरिया आदि बीमारियों से बचने के तरीके बताए और ये भी कहा कि घर में सिर्फ हमारा स्वस्थ रहना ही काफी नहीं है, हमारे माता-पिता का भी स्वस्थ रहना जरूरी है. हड्डी तथा नस रोग विशेषज्ञ डा० पी० के० मधुकर ने बच्चों को हड्डी एवं दांत मजबूत कारने के लिए कैल्शियमयुक्त भोजन की सलाह दी. साथ ही उन्होंने बच्चों को प्रतिदिन आधा लीटर दूध तथा मांस, मछली, अंडा आदि भी खाने की सलाह दी.
      नेत्र रोग विशेषज्ञ डा० अमित आनंद ने नेत्र रोग से बचने के लिए बच्चों को अधिक देर तक टी०वी० या मोबाइल पर गेम खेलने से बचने को कहा.
      समारोह में चिकित्सकों द्वारा दी गई महत्वपूर्ण और लाभदायक सलाह की प्रशंसा करते हुए किरण पब्लिक स्कूल कीई निदेशिका किरण प्रकाश ने कहा कि अपने व्यस्ततम समय में से बच्चों के लिए चिकित्सकों द्वारा समय निकालने पर वे चिकित्सकों के आभारी हैं. मौके पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश, उप-प्राचार्य किशोर कुमार, मुकेश झा, सुशांत कुमार, रंजित, शुभम आदि भी उपस्थित थे.
केपीएस में चिकित्सकों ने अच्छे स्वास्थ्य के लिए बच्चों को दिए टिप्स केपीएस में चिकित्सकों ने अच्छे स्वास्थ्य के लिए बच्चों को दिए टिप्स Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.