छात्रा और आरोपी सोहेल को मधेपुरा पुलिस ने किया अपने कब्जे में

|वि० सं०|02 अगस्त 2014|
दिल्ली में बीती रात सरेंडर कर चुके घर से भागी अंकिता कुमारी उर्फ एलीना खान और सोहेल खान को दिल्ली पुलिस ने मधेपुरा पुलिस के हवाले कर दिया है. और इस तरह इस मामले को अनावश्यक तूल देने के प्रकरण पर भी लगाम लगता दिख रहा है.
      बता दें कि जिला मुख्यालय के गुलजारबाग वार्ड नं.20 से गत 14 जुलाई को भागी अंकिता के मामले को परिजनों के समर्थन से कई संगठनों और कुछ लोगों ने अपहरण की घटना करार देकर खूब बवाल किया था जबकि मामला प्रेम सम्बन्ध का बताया जा रहा है. पारिवारिक सूत्रों से भी मिली जानकारी के अनुसार अंकिता ने साफ़ तौर पर कह दिया है कि वह स्वेच्छा से घर से निकली है.
      बीती रात नई दिल्ली के बिंदापुर थाने में सरेंडर के बाद मधेपुरा पुलिस ने दोनों को अपने कब्जे में ले लिया. भारतीय कानून के मुताबिक चूंकि छात्रा और आरोपी को मधेपुरा लाने में 24 घंटे से अधिक लग सकते हैं इसलिए मधेपुरा पुलिस को दिल्ली की किसी अदालत में आज पहले दोनों के ट्रांजिट रिमांड का आदेश लेना होगा और तब मधेपुरा पुलिस दोनों को लेकर मधेपुरा चलेगी.
      भारतीय अपराध कानून के मुताबिक मधेपुरा पुलिस लड़की और आरोपी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करेगी जिसके बाद फिलहाल आरोपी सोहेल को रिमांड कर जेल भेजा जा सकता है और अंकिता का बयान दर्ज किया जाएगा. इस बीच मेडिकल बोर्ड का गठन कर अंकिता के उम्र निर्धारण की प्रक्रिया हो सकती है. अंकिता के बयान पर ही इस पूरे मामले की दिशा और दशा निर्धारित होगी.
छात्रा और आरोपी सोहेल को मधेपुरा पुलिस ने किया अपने कब्जे में छात्रा और आरोपी सोहेल को मधेपुरा पुलिस ने किया अपने कब्जे में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.