‘संगीत और कला भारतीय सभ्यता की रीढ़’: मुरलीगंज में संगीत कला प्रतियोगिता

|चक्रवर्ती सिंह|08 जून 2014|
मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के सार्वजनिक दुर्गा स्थान मुरलीगंज में माँ सारदे संस्थान के बैनर तले आज एक संगीत कला प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्रों ने अद्भुत कला का प्रदर्शन किया.
 कार्यक्रम का उदघाटन जिला परिषद् अध्यक्षा श्रीमति मंजू देवी ने फीता काटकर किया उदघाटन के अवसर पर उन्होंने कहा कि संगीत और कला भारतीय सभ्यता की रीढ़ है. भारतीय संस्कृति और सभ्यता को संगीत और कला के माध्यम से विकसित करनी चाहिए. संगीत कला प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न सरकारी विद्यालय एवं गैरसरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया.
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्षा श्रीमति सर्जना सिद्धी, वार्ड पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल उर्फ बौआ जी, अंचल शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार उर्फ पिन्टू जी, उद्भव एक प्रयास के संस्थापक दिनेश कुमार मिश्र उर्फ बाबा मौजूद थे.
 नगर पंचायत अध्यक्षा सर्जना सिद्धी ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के छात्र-छात्रा अपना परचम दुनिया के सर्वोच्च स्थान पर फहरा सकते हैं, जिसके अंदर लगन और जुनून हो. वार्ड पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल उर्फ बौआ जी ने बताया कि आप सभी छात्र-छात्राओं के उपर सिर्फ मुरलीगंज का ही नही बल्कि देश का भविष्य निर्भर करता है, मैं चाहता हूं कि मुरलीगंज के सभी छात्र-छात्राओं के द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम प्रखंड स्तर पर ही नहीं जिला स्तर एवं राज्य स्तर पर भी हो. उन्होने बीते ईंटर के असंतोषजनक परीक्षा परिणाम के बावजूद मुरलीगंज नगर पंचायत के छात्र-छात्राओं का जो जिला स्तर पर रिकॉर्ड परीक्षा परिणाम रहा है वैसे छात्र-छात्राओं को जल्द ही नगर पंचायत की ओर से विजेता उपविजेता के रूप मे पुरस्कृत किया जाएगा. वही अंचल शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार ने बताया कि मुरलीगंज के ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर मानव कुमार सिंह की कला संस्कृति के रूचि बच्चों के मनोबल बढ़ाने तथा संगीत और कला के प्रति प्रेरणा जगाने का काम किया है.
 कार्यक्रम का संचालन प्रेम कुमार प्रशांत उर्फ रूपक राज ने किया. कार्यक्रम मे कुसुम, इशु, वैभव, नीतीश, मधुलता भारती, ब्यूटी, कुन्दन सहनी, जूली, डोली, सावनी राय सहित अन्य छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया.
‘संगीत और कला भारतीय सभ्यता की रीढ़’: मुरलीगंज में संगीत कला प्रतियोगिता ‘संगीत और कला भारतीय सभ्यता की रीढ़’: मुरलीगंज में संगीत कला प्रतियोगिता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.