मुरलीगंज का निखिल बना इंटर सायंस में कोशी का सेकेंड टॉपर: फिजिक्स में 90% और इंगलिश में 87% अंकों के साथ कोशी में पहला स्थान

|वि० सं०|02 जून 2014|
इंटरमीडिएट के परिणाम की चर्चा आज हर जगह हो रही है. चर्चा लाजिमी है क्योंकि इस बार का रिजल्ट काफी खराब हुआ है. और यदि ऐसे खराब रिजल्ट के मौसम में यदि कहीं से किसी के टॉप होने की खबर मिलती है तो उसके योग्यता पर संदेह का कोई सवाल ही नहीं है.
      मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा गाँव के निखिल वर्मा की सफलता काफी अहम है. निखिल को इंटर सायंस में 396 अंक प्राप्त हुए हैं और उसने ने पूरे कोशी में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह कि निखिल को जहाँ फिजिक्स में 90% अंक प्राप्त हुए हैं वहीँ अंग्रेजी जैसे विषय में इन्हें 87% मार्क्स मिले हैं. इन दोनों ही विषयों में निखिल ने पूरे कोशी जोन में टॉप किया है.
      अवकाश प्राप्त शिक्षक पिता अरूण कुमार वर्मा और माँ निर्मला देवी के पुत्र और  ग्रामीण पृष्ठभूमि में पले-बढे निखिल के लिए ये सफलता आसान नहीं थी. निखिल ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि कठिन और लगातार परिश्रम से ही उसे यह सफलता मिल सकी है. अध्ययन के दौरान जहाँ माता-पिता का आशीर्वाद साथ रहा, वहीँ बड़े भैया दीपक वर्मा भी दिशानिर्देश देते रहे. पर अपनी सफलता का सबसे अधिक श्रेय निखिल कोशी के सौ लाल कोचिंग इंस्टीट्यूट के निदेशक जयराम सर को देते हैं जिनके बिना निखिल मानते हैं कि ये सफलता संभव नहीं थी.
      पटना के बोरिंग रोड में अवस्थित उम्दा प्रदर्शन करने वाली संस्था कोशी के सौ लाल के डायरेक्टर जयराम सर भी निखिल की सफलता से कम उत्साहित नहीं हैं. मधेपुरा टाइम्स से बात करते हुए जयराम सर बताते हैं कि निखिल काफी मिहनती लड़का है और इससे पहले भी संस्था के द्वारा ली गई परीक्षा का वह टॉपर रहा है.
      आगे चलकर निखिल बड़ा इंजीनियर बनना चाहता है. कहता है सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता. कठोर मिहनत दृढ संकल्प हो तो हमें मंजिल पर पहुँचने से कोई नहीं रोक सकता.
मुरलीगंज का निखिल बना इंटर सायंस में कोशी का सेकेंड टॉपर: फिजिक्स में 90% और इंगलिश में 87% अंकों के साथ कोशी में पहला स्थान मुरलीगंज का निखिल बना इंटर सायंस में कोशी का सेकेंड टॉपर: फिजिक्स में 90% और इंगलिश में 87% अंकों के साथ कोशी में पहला स्थान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.