डीएम के जनता दरबार में सीओ के द्वारा रसीद नहीं काटने, दबंगों के द्वारा जमीन हड़पने और मनमाने ढंग से बिजली बिल वसूल करने सहित ढेरों शिकायत

मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा के जनता दरबार में आज पीडितों के द्वारा कई तरह की समस्याएं रखी गई.
      कुमारखंड के अंचलाधिकारी के खिलाफ बिशुनपुर सुन्दर गाँव की एक महिला ने डीएम से शिकायत की कि अंचलाधिकारी चार साल से उनके जमीन की मालगुजारी रसीद नहीं काट रहे हैं और टालमटोल किये जा रहे हैं. वहीं मुरलीगंज के ज्ञान प्रसाद साह ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनकी खरीदी जमीन को बाहुबली एवं दबंगों के द्वारा हड़पा जा रहा है. वहीं बिहारीगंज के मंटू यादव की शिकायत थी कि उन्हें गलत ढंग से लाखों रूपये के बिजली बिल भेजे जा रहे हैं. आलमनगर प्रखंड के जगदीशपुर के दोनों पैरों से विकलांग विजय कुमार ने अपने लिए तीन पहिया वाहन की मांग की.
      जिलाधिकारी ने धैर्यपूर्वक सभी पीडितों की समस्या को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को इनकी शिकायत जल्द से जल्द दूर करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए. पति-पत्नी के विवाद से सम्बंधित मामलों को जिलाधिकारी ने समस्या कि गंभीरता के अनुसार महिला थाना, महिला हेल्पलाइन तथा पुलिस अधीक्षक के पास भेजा.
      देखा जाय तो जिले में बहुत से लोग विभिन्न समस्याओं से ग्रस्त हैं और उनकी समस्या को तो सुलझाने के प्रयास तो होने ही चाहिए, साथ ही उनके प्रति सहानुभूति भी दर्शाने की आवश्यकता है ताकि वे भी अपने को समाज का अभिन्न अंग समझ सके.
डीएम के जनता दरबार में सीओ के द्वारा रसीद नहीं काटने, दबंगों के द्वारा जमीन हड़पने और मनमाने ढंग से बिजली बिल वसूल करने सहित ढेरों शिकायत डीएम के जनता दरबार में सीओ के द्वारा रसीद नहीं काटने, दबंगों के द्वारा जमीन हड़पने और मनमाने ढंग से बिजली बिल वसूल करने सहित ढेरों शिकायत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.