चोर ने जैसे छुआ ताला, बजने लगा अलार्म और सर पर पाँव रखकर भागे चोर

|नि० सं०|21 मई 2014|
मधेपुरा में जो काम पुलिस नहीं कर सकी, एक ताले ने कर दिया. इस ताले की चर्चा आज पूरे शहर मे है. शहर में इन दिनों बढ़ गई चोरी को रोकने में पुलिस नाकाम साबित नजर आ रही है. पर मधेपुरा में एक शोरूम से लाखों रूपये के सामान चोरी होने से बच गए और वो भी महज कुछ सौ रूपये  के ताले की वजह से. हुआ यूं कि ताले को तोड़ने के लिए चोरों ने जैसे ही ताले को छुआ, ताले में से जोर-जोर से अलार्म की आवाज निकलने लगी.
      घटना पिछले शुक्रवार की रात की है. पूरा शहर जहाँ चुनाव परिणाम के बाद जश्न और प्रतिक्रियाओं में व्यस्त था वहीँ चोरों के एक गिरोह ने मधेपुरा में कई दुकानों को अपना शिकार बना लिया. बताते हैं कि एक ही रात में मधेपुरा जिला मुख्यालय के तीन दुकानों पर चोरों का आतंक दिखा. पर मधेपुरा मेन रोड में पूर्णियां गोला के पास सोनी के शोरूम न्यू राज इन्फोटेक के शटर को काटने का प्रयास भी चोरों ने किया. इस दौरान चोरों ने जैसे ही ताले को छुआ, अचानक से सायरन जैसी आवाज ताले से निकलने लगी. लोगों के जाग जाने और पकडे जाने के डर से चोर वहां से भाग गए.
      सोनी के शोरूम के प्रोप्राइटर श्याम बताते हैं कि यदि चोर दुकान में घुस गए रहते तो दस लाख से अधिक की संपत्ति जा सकती थी. पर इस अद्भुत ताले ने लाखों की संपत्ति बचा दी. बताते हैं कि यह अद्भुत ताला श्याम को एक दोस्त ने भेंट की थी जिसने इन्हें बड़े घाटे से बचा लिया. इस घटना के बाद अब कई दुकानदार अब पुलिस की बजाय ऐसे ताले पर भरोसा करने लगे हैं और अब वे ऐसे ताले को खोज रहे हैं.
चोर ने जैसे छुआ ताला, बजने लगा अलार्म और सर पर पाँव रखकर भागे चोर चोर ने जैसे छुआ ताला, बजने लगा अलार्म और सर पर पाँव रखकर भागे चोर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.