शरद यादव समेत दो प्रत्याशियों ने किया आज नामांकन, शरद ने किया जनसभा को संबोधित: मधेपुरा चुनाव डायरी (27)

 |मुरारी कुमार सिंह|04 अप्रैल 2014|
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने आज मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन कर दिया. भारी संख्यां में समर्थकों के साथ जदयू अध्यक्ष आज करीब एक बजे समाहरणालय गेट तक पहुंचे और फिर अपने प्रस्तावक के साथ करीब दो बजे अपना नामांकन जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल किया.
      नामांकन दाखिल करने के बाद शरद यादव ने बी.एन. मंडल स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. नामांकन दाखिल करने के बाद शरद यादव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि को उनके काम के आधार पर वोट मिलता है. मधेपुरा के क्षेत्र में हमने बहुत काम किये हैं, जिसे हम गिनाना ठीक नहीं समझते. इसे आप गिनिए. ये इलाका एक टापू की तरह था. हमने कोशी में तीन बड़े-बड़े पुल बनाए और सब तरफ से रास्ता खोल दिया.
      श्री यादव ने कहा कि नारों से देश की समस्या का समाधान नहीं होने वाला है. बीजेपी से हमने गठबंधन तोड़ा और ऐसे फैसले हमें देश के लिए लेने पड़े.

करोड़ों की संपत्ति है शरद और उनकी पत्नी के नाम: नामांकन में दाखिल शपथपत्र के अनुसार शरद यादव के पास नकदी, फिक्स्ड, एनएससी, एलआईसी पॉलिसी और गहने आदि मिलाकर कुल 39 लाख 42 हजार 503 रूपये, उनकी पत्नी डा० रेखा यादव के पास 1 करोड़ 67 लाख 57 हजार 149 रूपये और उनके पुत्र शांतनु बुंदेला के पास 9 लाख 46 हजार 749 रूपये की चल संपत्ति है. जहाँ तक अचल संपत्ति की बात है तो शरद के नाम 1 करोड़ 80 लाख 30 हजार रूपये की संपत्ति और उनकी पत्नी के नाम डेढ़ करोड़ की अचल संपत्ति है और शरद यादव पर कोई मुकदमा लंबित नहीं है.

बहुजन मुक्ति पार्टी से चंद्रशेखर ने भी किया नामांकन: मधेपुरा वार्ड नं.25, तुनियाही रोड के निवासी चंद्रशेखर यादव ने बहुजन मुक्ति पार्टी से अपना नामांकन भरा. श्री यादव के पास नकद, बैंक खातों में, एलआईसी पॉलिसी आदि मिलाकर कुल चल संपत्ति 3 लाख 31 हजार 124 रू० तथा इनकी पत्नी के पास 24 लाख 26 हजार 168 रूपये की चल संपत्ति है. बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी के पास 1 करोड़ 38 लाख रूपये की अचल संपत्ति है, जबकि इनके ऊपर 84 लाख रूपये का बैंक ऋण भी है. चंद्रशेखर यादव की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन है और इन पर न्यायालय में दो मुक़दमे लंबित हैं.

आज नामांकन का तीसरा दिन था और बीच में छुट्टियाँ भी होंगी जबकि नामांकन की अंतिम तिथि 09 अप्रैल है. अब देखना है कि राजनीतिक पार्टियों से जुड़े कितने प्रत्याशी मैदान में उतरते है और निर्दलीयों की संख्यां क्या रहती है.
शरद यादव समेत दो प्रत्याशियों ने किया आज नामांकन, शरद ने किया जनसभा को संबोधित: मधेपुरा चुनाव डायरी (27) शरद यादव समेत दो प्रत्याशियों ने किया आज नामांकन, शरद ने किया जनसभा को संबोधित: मधेपुरा चुनाव डायरी (27) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.