ऑपरेशन शपथपत्र: चौंकिये मत! तीनों बड़े प्रत्याशी में शरद हैं मधेपुरा के, बाक़ी हैं बाहरी?: मधेपुरा चुनाव डायरी (62)

|वि० सं०|24 अप्रैल 2014|
मधेपुरा में हाल तक बाहरी भगाओ का नारा रह-रह कर उठा करता था. सांसद शरद यादव के विरोधी विकास नहीं होने की बात कर शायद इस मुद्दे को इसलिए उठाना चाहते थे ताकि इस बार उनका चांस बन सके.
      जो भी हो, चुनाव अब सर पर है और गहराई से देखा जाय तो मधेपुरा लोकसभा के चुनावी समर में मुख्य मुकाबला जदयू, राजद और बीजेपी के बीच ही नजर आ रहा है. जदयू से राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, राजद से पप्पू यादव और भाजपा से विजय कुशवाहा मैदान में हैं. आइये देखते हैं शपथ पत्र के मुताबिक कौन हैं बाहरी और कौन हैं मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के निवासी ?    
शरद यादव ने शपथ पत्र में अपने घर का पता गृह संख्यां 48, वार्ड नं. 19 मधेपुरा लिखा है, भले ही इनकी खेती वाली जमीन मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के बबाई तहसील में अखमाऊ में हो. 2009 के शपथ पत्र के मुताबिक शरद के पास एक एम्बेसडर कार थी, जो अब नहीं है.
      राजद प्रत्याशी पप्पू यादव ने शपथ पत्र में अपने घर का पता रंजन निकेतन,  कोर्ट स्टेशन एरिया, पूर्णियां लिखा है और अपने ऊपर कुल 26 मुकदमों का जिक्र किया है. पत्नी और बच्चे सहित इनकी अचल संपत्ति 7 करोड़ से भी अधिक है, जबकि नकद तथा गहने आदि मिलाकर इनके पास 50 लाख से अधिक मूल्य चल संपत्ति है.
      जबकि भाजपा प्रत्याशी विजय कुशवाहा के घर का पता चंद्रनगर रांको, कोशी कॉलेज, खगड़िया दर्शाया गया है. इन्होने अपने ऊपर चार मुकदमों का जिक्र किया है. पत्नी समेत इनके पास अचल संपत्ति 57 लाख रूपये की है और चल संपत्ति 40 लाख से अधिक की है.


उम्मीदवारों का सोशल मीडिया ज्ञान: जदयू प्रत्याशी शरद यादव ने अपने ईमेल आईडी के अलावे फेसबुक अकाउंट का पता लिखा है jdu.sharad.yadav@gmail.com और ट्विटर अकाउंट का पता लिखा है thesharadyadav, जबकि फेसबुक या ट्विटर अकाउंट का पता इस तरह का नहीं हुआ करता. जबकि राजद प्रत्याशी पप्पू यादव और भाजपा प्रत्याशी विजय कुशवाहा ने सिंह ई-मेल आईडी ही दिखाया है, कोई सोशल मीडिया अकाउंट की चर्चा इनके द्वारा शपथ पत्र में नहीं की गई है.
ऑपरेशन शपथपत्र: चौंकिये मत! तीनों बड़े प्रत्याशी में शरद हैं मधेपुरा के, बाक़ी हैं बाहरी?: मधेपुरा चुनाव डायरी (62) ऑपरेशन शपथपत्र: चौंकिये मत! तीनों बड़े प्रत्याशी में शरद हैं मधेपुरा के, बाक़ी हैं बाहरी?: मधेपुरा चुनाव डायरी (62) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.