‘ये मेरी फिदरत में नहीं है’: अपने ऊपर लगाए आरोपों को बेबुनियाद और तथ्यहीन बताया मधेपुरा डीएम ने, कहा वे जांच के लिए तैयार हैं: मधेपुरा चुनाव डायरी (43)

|मुरारी कुमार सिंह|12 अप्रैल 2014|
राजद प्रत्याशी पप्पू यादव के द्वारा मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा पर हाल में लगाये गए आरोपों और अखबार में खबर छपने के जवाब में मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कहा कि चुनाव की अधिसूचना के बाद से ही वे किसी के घर पर नहीं गए हैं. घर क्या, वे खुद किसी दुकान तक पर नहीं गए हैं. लगाये गए सारे आरोप बेबुनियाद और तथ्यहीन हैं.
     जिला समाहरणालय के सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएम ने बताया कि किसी भी तरह के आरोप लगाने के लिए साक्ष्य का होना जरूरी होता है. जिस गाड़ी से मेरे किसी प्रत्याशी के घर रात में जाने की बात कही गई है वो गाड़ी मेरे घर पर रहती है. आवासीय गोपनीय कार्यालय में चुनाव के समय देर रात उनके साथ ओएसडी राकेश कुमार और अरविन्द कुमार रात के ग्यारह बजे तक काम में उनका सहयोग करते हैं. उतनी रात में उन्हें घर पैदल भेजना ठीक नहीं है इसलिए उसी वाहन से उन्हें उनके घर भेजा जाता है. यदि उसी रास्ते में किसी प्रत्याशी का घर पड़ता हो और गाड़ी देखकर किसी को भ्रम हो गया हो तो वे अपना भ्रम निकाल सकते हैं. आरोप लगाने वाले के पास साक्ष्य क्या है ? क्या मेरा फोटो है उनके पास ? मेरा कॉल डिटेल्स निकाल कर देखा जा सकता है. डीएम ने कहा कि ये मेरी फिदरत में नहीं कि मैं किसी प्रत्याशी के घर जाऊं या कोई जनप्रतिनिधि की इतनी हिम्मत हो जाए कि मेरे घर आकर मिल ले. मैं किसी से घर पर नहीं मिलता हूँ.
     पदाधिकारियों के लंबे समय तक पदस्थापन पर डीएम ने कहा कि ये नियम लोगों को जानना चाहिए कि सीधे तौर पर चुनाव से जुड़े पदाधिकारी तीन साल से अधिक एक जगह पर पदस्थापित नहीं रह सकते. ये नियम तकनीकी विभाग के अधिकारी या किसी लिपिक या हर कर्मी पर लागू नहीं होता है.
     जिलाधिकारी ने कहा किसी को खबर छापने से पहले तथ्यों की जांच करनी चाहिए. हम शीशे के घर में रहते हैं, हमारे घर पर क्या खाना बनता है ये भी पब्लिक को पता रहता है.
जिलाधिकारी को पूरा सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.
‘ये मेरी फिदरत में नहीं है’: अपने ऊपर लगाए आरोपों को बेबुनियाद और तथ्यहीन बताया मधेपुरा डीएम ने, कहा वे जांच के लिए तैयार हैं: मधेपुरा चुनाव डायरी (43) ‘ये मेरी फिदरत में नहीं है’: अपने ऊपर लगाए आरोपों को बेबुनियाद और तथ्यहीन बताया मधेपुरा डीएम ने, कहा वे जांच के लिए तैयार हैं: मधेपुरा चुनाव डायरी (43) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.