घैलाढ़ में शरद यादव की जनसभा: क्या हुआ है आचार संहिता का उल्लंघन ?: मधेपुरा चुनाव डायरी (39)

|कुमार शंकर सुमन|10 अप्रैल 2014|
मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी शरद यादव की जनसभा आज घैलाढ़ प्रखंड के गुरकी हाट चिकनोटवा में आयोजित हुई. मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि जो जनता की सेवा करता है जनता उसे मेवा देती है. लोगों ने माला पहना कर और तालियाँ बजा कर नेता का स्वागत किया.

क्या हुआ है आचार संहिता का उल्लंघन?: आज की जनसभा में शरद यादव स्थल पर हैलीकॉप्टर से पहुंचे थे. आज की आमसभा करने से सम्बंधित प्रशासन द्वारा जारी अनुमति पत्र में कार्यक्रम की अनुमति दिन के 02:00 बजे से 04:00 बजे तक की ही दी गई थी. परन्तु जनसभा को संबोधित करने शरद यादव निर्धारित समय के बाद पहुंचे और लगभग 05:08 बजे शाम तक शरद मंच पर मौजूद रहे. पूरा मामला एक नजर में आचार संहिता के उल्लंघन का लगता है.

क्या कहते हैं इसपर बीडीओ?: घैलाढ़ बीडीओ राजेन्द्र राम पूरी मामले पर कहते हैं कि निर्धारित समय के बाद तक जनसभा करना आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है. मैंने चार बजे से पहले ही सभास्थल पर मौजूद जदयू कार्यकर्ताओं को बता दिया था कि सभा करने की अनुमति चार बजे तक की ही मिली है. इस सम्बन्ध में मैंने एसडीओ से भी बात की थी, परन्तु उन्होंने भी कहा कि समय बढ़ाने से सम्बंधित कोई लिखित आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. पर कार्यकर्ताओं ने बाद में कहा कि एसडीओ के पास हमने लिखित आवेदन दे दिया है.

उठते हैं कई सवाल?: सवाल यह उठता है कि यदि शरद यादव की सभा के निर्धारित समय को बढ़ाया गया तो सभा समाप्त होने के बाद तक घैलाढ़ बीडीओ को इसकी खबर क्यों नहीं दी गई. खासकर जब बीडीओ ने इस सम्बन्ध में एसडीओ से भी पूछा था. या फिर सभा मनमाने तरीके से कर लेने के बाद समय बढ़ाने की लिखित अनुमति ली गई ? जिला प्रशासन के वेबसाईट पर जहाँ आज की सभा के दो बजे से चार बजे तक की अनुमति से सम्बंधित अनुमति आदेश मौजूद है वहीँ समाचार लिखने तक (रात 10:30 बजे) इस सभा से सम्बंधित समय विस्तार की सूचना उपलब्ध नहीं है. मामला जांच का बनता है.
देखिये इस वीडियो में शरद की जनसभा और उसपर क्या कहा बीडीओ ने, यहाँ क्लिक करें.
घैलाढ़ में शरद यादव की जनसभा: क्या हुआ है आचार संहिता का उल्लंघन ?: मधेपुरा चुनाव डायरी (39) घैलाढ़ में शरद यादव की जनसभा: क्या हुआ है आचार संहिता का उल्लंघन ?: मधेपुरा चुनाव डायरी (39) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.