मधेपुरा चुनाव डायरी (12): मधेपुरा में कमिश्नर और डीआईजी की मीटिंग: साफ़-सुथरे होंगे चुनाव, क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) के तहत 15 को नोटिश

मधेपुरा में आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. चुनाव साफसुथरे हों, इसके लिए अधिकारी रणनीति बनाने में जुट गए हैं. चुनाव को चुनौती के रूप में लेते हुए आज कोशी के कमिश्नर उपेन्द्र कुमार तथा डीआईजी अमिताभ कुमार मधेपुरा पहुंचे.
      जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार में कमिश्नर और डीआईजी की बैठक में जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी समेत एसडीओ व चुनाव से सम्बंधित सभी पदाधिकारी भी मौजूद थे. कमिश्नर तथा डीआईजी ने तमाम थानाध्यक्षों को चुनाव सम्बंधित कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए.
      चुनाव के पूर्व तथा चुनाव के दिन आपराधिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जायेगी ताकि वे किसी प्रकार की गडबड़ी करने में सफल न हो सके.
      इससे पूर्व मधेपुरा प्रशासन द्वारा कुल 15 लोगों पर सीसीए के तहत नोटिश कर दिया गया है.

किन पर किया गया है सीसीए के तहत नोटिश: महेशुआ के अजय यादव उर्फ पिंटू यादव तथा मरूआहा के विलास यादव पर क्राइम कंट्रोल एक्ट की धारा 12(2) के तहत नोटिश किया गया हैजबकि सीसीए की धारा 3(3) के तहत पैना, चौसा के मो० शाहजहाँ, खोपडिया, चौसा के संतलाल सिंह, झझरी, ग्वालपाड़ा के सिंटू यादव, लौआलगान के मनोज सिंह भाटिया, बभनगामा, बिहारीगंज के राजीव कुमार यादव, चटनवां, पुरैनी के मंजय मेहता, लाछ्मिनियाँ, कुमारखंड (भतनी) के फुसन ऋषिदेव, सुवरनन्द सरकार, अरूण ऋषिदेव, सुरेन मल्लिक, किशन मल्लिक, रामपट्टी, सिंहेश्वर के सूरज सिंह उर्फ सूर्या सिंह और मानिकपुर, मधेपुरा के संजय यादव पर जिला प्रशासन की नजर बनी रहेगी.
मधेपुरा में चुनाव के नोटिफिकेशन में चंद दिन बाक़ी हैं और जिला प्रशासन स्वच्छ चुनाव कराने के लिए कोई भी सख्त कदम उठा सकती है. ऐसे में देखना है कि इस बार के चुनावी दंगल में कौन किसे पटकता है.
(मुरारी कुमार सिंह की रिपोर्ट)
मधेपुरा चुनाव डायरी (12): मधेपुरा में कमिश्नर और डीआईजी की मीटिंग: साफ़-सुथरे होंगे चुनाव, क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) के तहत 15 को नोटिश मधेपुरा चुनाव डायरी (12): मधेपुरा में कमिश्नर और डीआईजी की मीटिंग: साफ़-सुथरे होंगे चुनाव, क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) के तहत 15 को नोटिश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.