कैसी रही सहरसा में नीतीश की संकल्प रैली ?: एक रिपोर्ट

|रणजीत राजपूत, मधेपुरा टाइम्स, सहरसा|07 फरवरी 2014|
गुरूवार को सहरसा के पटेल मैदान में जदयू की संकल्प रैली में अभूतपूर्व भीड़ ने तीनो जिलों के विधायक समेत सूबे के मंत्रियों के कद को बढ़ाया ही नहीं बल्कि चार चाँद लगा दी. वहीँ नीतीश कुमार की आने का समय ग्यारह बजे का ही था लेकिन किसी कारण  बस नीतीश सकल्प रैली में सिरकत  तकरीन दिन के दो बजे पहुंचे. हालांकि सूबे के तमाम मंत्री समेत जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव, खगड़िया के सांसद दिनेश चन्द्र यादव, बीस सूत्री के मंत्री जीतन राम मांझी, बिहार जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, रेणु कुशवाहा, छातापुर विधायक नीरज कुमार बबलू समेत कई जिलों के विधायक तकरीन दस बजे दिन से ही से ही संकल्प रैली  में आने वाले लोगों को सम्बोधित करने जुटे रहे.
सहरसा के पटेल मैदान में जदयू के संकल्प रैली में जनसैलाब उमड़ा जिसमें  बुजर्ग से लेकर महिला और नौजवानों की बड़ी भीड़ उमड़ी. वहीँ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मंच से लेकर समूचे बैरिकेडिंग के अंदर तक  पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था. सूबे के सूबेदार तकरी दो बजे हवाई मार्ग से संकल्प रैली को सम्बोधित करने आये. मंच पर पहुंचते ही मिथिला की परम्परा के तहत मखाना से बने माला को जदयू के कार्यकर्त्ताओं ने नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव को पहनकर स्वागत किया. दूसरी तरफ नीतीश कुमार जैसे ही मंच पर भाषण देने पहुंचे सबसे पहले कोशी की  तमाम जनता समेत जिलों के जदयू कार्यकर्त्ता और मंत्रियों को इस संकल्प रैली  में अभूतपूर्व भीड़ को लेकर धन्यवादेकर आभार प्रकट किया. मुख्यमंत्री ने मंच से एनडीए गठबंधन को लेकर भी कई कटाक्ष किया, साथ ही गुजरात की तरफ इशारा करते हुए कई व्यंगबाण भी छोड़े. साथ ही कोशी की जनता को इन लोगों से सचेत रहने की  बात कहते हुए आने वाली लोकसभा चुनाव को लेकर भी कई बातों पर चर्चा की.
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तो अपने पांच मिनट के भाषण में संकल्प रैली में आये लोगों की शोर-गुल पर बिफरते हुए उन्हें डांट भी पिला दी. दूसरी तरफ एक विकलांग और एक नौजवान ने सुरक्षा घेरा तोड़कर नीतीश के पास आवेदन देने की चूक की जिसे सुरक्षा में तैनात पुलिस बल के द्वारा हटाया गया.
वैसे तो  जदयू के संकल्प रैली में उमड़ी भीड़ ने थोड़ी देर के लिए ही सही नीतीश  कुमार के मनोबल को  जरुर बढ़ाया हैं लेकिन आने वाला वक्त ही बतायेगा कि इस संकल्प रैली की भीड़ लोकसभा चुनाव में जदयू की  मनोसोच पर खड़ी  उतरती है या नहीं. पर इतना तो तय है कि इस संकल्प रैली में उमड़ी भीड़ कोशी के विधायक समेत कई मंत्रियों  को नीतीश कुमार की वाहवाही जरुर मिली.
कैसी रही सहरसा में नीतीश की संकल्प रैली ?: एक रिपोर्ट कैसी रही सहरसा में नीतीश की संकल्प रैली ?: एक रिपोर्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.