बदहाल शिक्षा व्यवस्था: छात्र-छात्राएं टायर जलाकर कर रहे सड़क जाम

|ब्रजेश सिंह|20 जनवरी 2014|
शिक्षा के रहनुमाओं की अनियमितता ने जिले में छात्र-छात्रों को आंदोलन के लिए मजबूर कर दिया है. आज मधेपुरा जिले के आलमनगर-खाड़ा-माली पथ को जाम करने के दौरान जो दृश्य सामने आया वह अपने आप में चौंकाने वाला था.
      छात्र-छात्राओं ने खुरहान मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्येन्द्र नारायण मिश्र पर पोशाक राशि और छात्रवृत्ति में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए पिछले वित्तीय वर्ष में इस मद में आबंटित राशि 1,38,000.00 रू० निकासी के बावजूद वितरण नहीं करने का आरोप लगाया. आंदोलनकारी छात्र-छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि जानबूझकर 592 छात्र-छात्रों में से मात्र 83 छात्रों को ही पोशाक एवं छात्रवृत्ति की राशि दी गई जबकि मध्यान्ह भोजन में छात्रों की उपस्थिति रोज ही चार सौ से अधिक दिखाई जाती रही है. छात्रों की मांग थी कि ऐसे प्रधानाध्यापक को अविलम्ब हटाया जाय.
      बाद में स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ आलमनगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी रामाकांत, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नीलम कुमारी के द्वारा जांच के आश्वासन के बाद किसी तरह जाम को हटाया गया.
बदहाल शिक्षा व्यवस्था: छात्र-छात्राएं टायर जलाकर कर रहे सड़क जाम बदहाल शिक्षा व्यवस्था: छात्र-छात्राएं टायर जलाकर कर रहे सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.