मंत्री जी, लोग आपके खिलाफ अपशब्द क्यों प्रयोग कर रहे हैं ?

 |वि० सं०|20 जनवरी 2014|
सरकार आते हैं, अपने इलाके का हालचाल लेते हैं, पर इन्हें यह इलाका नहीं दिखता है. मधेपुरा जिले के आलमनगर विधायक तथा बिहार के विधि एवं योजना मंत्री के पास इनके अपने ही क्षेत्र के खारा के लिए कोई योजना नहीं है. मंत्री जी इस इलाके का दो दशक से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, पर आज भी यहाँ लोग मूलभूत सुविधा के लिए तरस रहे हैं.
      खारा के लोगों को न तो प्रखंड मुख्यालय तक जाने के लिए सड़क उपलब्ध है, न ही यहाँ के लोगों को बेहतर शिक्षा की ही सुविधा उपलब्ध है और न ही यहाँ अभी बिजली की ही व्यवस्था है. स्कूल है तो शिक्षक नहीं, तार है तो बिजली नहीं. सूबे की सरकार लाख विकास का दावा कर ले, पर मधेपुरा जिले के ग्रामीण इलाके अभी भी विकास की बाट जोह रहे हैं. कई जगहों पर सड़कों का शिलान्यास तो हुआ है पर निर्माण कार्यों में चल रहे लूट की वजह से इन्हें पूरा नहीं किया जा सका है. ग्रामीण बताते हैं कि गाँव में कभी बिजली थी, परन्तु कुछ महीने पहले ट्रांसफार्मर जला तो फिर ग्रामीण अधिकारियों के कार्यालयों में लाख गिडगिडाए, पर कोई सुनने वाला नहीं है.
      आक्रोशित खारा के लोगों ने रविवार को खारा चौक को ही जाम कर दिया. मोटे-मोटे लकड़ी से जाम करने के बाद गाँव के लोगों में आक्रोश इतना ज्यादा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी लोग अपना गुस्सा उतार रहे थे और मंत्री जी के खिलाफ तो अपशब्द का भी प्रयोग कर रहे थे. जाम से सहरसा, सोनबर्षा, आलमनगर, उदाकिशुनगंज, शाह्जादपुर आदि की तरफ आने-जाने वाले वाहनों की परेशानी काफी बढ़ गई थी.
      जाहिर सी बात है जहाँ सूबे में मंत्री-जनप्रतिनिधि-अधिकारी का गठजोड़ सरकारी योजना के तहत आम आदमी की कमाई में सेंध लगाकर अपना घर भरने में लगा हुआ हो, वहाँ किसी भी क्षेत्र का विकास पूरी तरह ठप्प रहने पर लोगों के मुंह से जनप्रतिनिधियों के खिलाफ गालियाँ तो निकलेगी ही.
सुनिए इस वीडियो में लोगों का गुस्सा, यहाँ क्लिक करें.
मंत्री जी, लोग आपके खिलाफ अपशब्द क्यों प्रयोग कर रहे हैं ? मंत्री जी, लोग आपके खिलाफ अपशब्द क्यों प्रयोग कर रहे हैं ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. Aapko pata hona chahie ki do dasak matlab 20sal hote hai aur sirf pichcle vidhansabha chunav se yeh chetra khara alamnagar vidhansabha ka hissa nae parisiman ke tahat jura ...is chetra ka sabse jyada pratinidhitwa ravindra charan yadav ne mantri rahte kiya hai...thora apne jankari ko refresh kare

    ReplyDelete

Powered by Blogger.