मील का पत्थर: उदाकिशुनगंज में कोर्ट फरवरी से होगा चालू

|वि० सं०| 28 नवंबर 2013|
मधेपुरा जिले के अंतर्गत उदाकिशुनगंज अनुमंडल में बहुप्रतीक्षित कोर्ट फरवरी 2014 में शुरू हो जाएगा. इस बावत पटना उच्च न्यायालय ने अपनी हरी झंडी दिखा दी है. हाई कोर्ट ने इस बावत राज्य सरकार को आदेश दिया है कि जनवरी 2014 तक वहां बचे इन्फ्रास्ट्रक्चर संबधित कार्यों को मधेपुरा जिला न्यायाधीश के देखरेख में पूरा करावें.
      मधेपुरा जिले में बीस लाख से अधिक आबादी और तेरह प्रखंडों में सिर्फ एक न्यायालय से होने वाली परेशानी से अब जल्द ही जिले के लोगों को निजात मिलेगी.
      मालूम हो कि उदाकिशुनगंज में कोर्ट भवन का शिलान्यास 20 अगस्त 2006 को ही किया गया था,परन्तु तब से भवन का निर्माण किसी न किसी वजह से अभी तक पूरा नहीं हो पा रहा था. पर हाल के दिनों में उच्च न्यायालय से बार-बार उदाकिशुनगंज न्यायालय की प्रगति से सम्बंधित रिपोर्ट मांगे जाने के क्रम में और वर्तमान जिला न्यायाधीश श्री अरूण कुमार की सक्रियता की वजह से इस कोर्ट बिल्डिंग के काम में तेजी आई और अब पटना हाई कोर्ट ने इसे प्रारम्भ करने की समय सीमा भी तय कर दी है. 
[News Title: Udakishunganj Court of Madhepura will start since February 2014]
मील का पत्थर: उदाकिशुनगंज में कोर्ट फरवरी से होगा चालू मील का पत्थर: उदाकिशुनगंज में कोर्ट फरवरी से होगा चालू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.