एनएसयूआई ने शुरू किया विश्वविद्यालय में आमरण अनशन

|मुरारी कुमार सिंह|03 सितम्बर 2013|
बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय परिसर में अस्थाई कर्मचारियों के हड़ताल के बाद अब भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के छात्रों ने भी विश्वविद्यालय की कुव्यवस्था और कुलपति के विरोध में बिगुल फूंक दिया है.
      अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय प्रभारी सह प्रदेश सचिव आशीष कुमार पप्पू, जिला अध्यक्ष खगेश कुमार, टीपी कॉलेज अध्यक्ष आकाश सिंह यादव तथा राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार मिस्टर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं.
      एनएसयूआई का कहना है कि अस्थाई कर्मचारियों की हड़ताल खतम न कराने की वजह से छात्रों की परेशानी के जिम्मेवार कुलपति हैं. स्नातक द्वितीय खंड की परीक्षा की तिथि हड़ताल की वजह से बढ़ने से छात्रों को परेशानी हो रही है. अन्य सभी लंबित परीक्षाओं को समय से कराने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं है.
      यही नहीं एनएसयूआई ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रभारी कुलपति डा० आर. एन. मिश्रा वि०वि० अधिनियम की धारा 13 (2) के तहत नियुक्त हैं जिन्हें मात्र रूटीन काम करना है, पर ये स्थायी कुलपति (धारा 10(I) की तरह आपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं. कुल दस मांगों के समर्थन में एनएसयूआई द्वारा आमरण अनशन तो शुरू कर दिया गया, पर देखना ये बाक़ी है कि क्या वि०वि० अब भी गंभीर हो पाता है या फिर वि०वि० इसी तरह छात्र आन्दोलन का गढ़ बनता चला जाएगा ?
एनएसयूआई ने शुरू किया विश्वविद्यालय में आमरण अनशन एनएसयूआई ने शुरू किया विश्वविद्यालय में आमरण अनशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.