विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय पर भाकपा का रोषपूर्ण प्रदर्शन

|मुरारी कुमार सिंह|26 सितम्बर 2013|
जिले में व्याप्त भ्रष्टाचार, अफसरशाही, बढ़ती महंगाई, गरीबी, बेकारी, शैक्षणिक बदहाली, बढते अपराध, कृषि व विद्युत संकट, साम्प्रदायिक तथा आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी की मधेपुरा इकाई ने आज मधेपुरा समाहरणालय के सामने विशाल प्रदर्शन किया.
      उससे पहले भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने शहर के विभिन्न हिस्सों में मोटरसाइकिल से रैलियां निकाली और उसके बाद उन्होंने समाहरणालय से सामने सरकार विरोधी नारे लगाये.
      भाकपा के जिला मंत्री प्रमोद प्रभाकर ने बताया कि उनकी मुख्य मागों में हैं, 60 वर्षों से अधिक उम्र वाले किसानों, मजदूरों को 3000/- रू० प्रति माह पेंशन दिया जाय तथा एक लाख तक के ऋण को माफ किया जाया. साथ की उन्हें सस्ते दर पर खाद, बीज आदि भी मुहैया कराई जाय तथा मनरेगा के तहत दो सौ दिन काम और तीन सौ रूपये मजदूरी दी जाय. बाढ़, सुखाड़ तथा बिजली संकट का स्थायी समाधान ढूँढा जाय. इसके साथ ही मनरेगा, इंदिरा आवास, कन्या विवाह योजना, केसीसी, कबीर अंत्येष्टि, छात्रवृति तथा पोशाक योजना आदि में हो रहे लूट पर भी रोक लगाने तथा अन्य कई मांगों को लेकर भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का प्रदर्शन हुआ. बाद में कार्यकर्ताओं ने डीएम को इसका ज्ञापन भी दिया.
विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय पर भाकपा का रोषपूर्ण प्रदर्शन विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय पर भाकपा का रोषपूर्ण प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.