स्वामी विवेकानन्द जयन्ती: भारत जागो दौड़

|मटासं|12 सितम्बर 2013|
स्वामी विवेकानन्द की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में सकतेवामी विवेकनानद शार्द्ध समिति के तत्वाधान में बुधवार को मधेपुरा में भारत जागो दौड़ का आयोजन किया गया जिसके तहत पार्वती साइंस कॉलेज में समाज के सभी तबके के बच्चे, बुजुर्ग, जवान तथा छात्र बड़ी संख्यां में उपस्थित हुए जहाँ स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर परिचर्चा घंटो चलता रहा. मुख्य अतिथि पार्वती साइंस कॉलेज के प्राचार्य डा० के० पी० यादव ने विस्तार से स्वामी विवेकानंद के गुणों और सिद्धांतों को समझाया. परिचर्चा की अध्यक्षता करते हुए प्रो० डा० अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में विवेकानंद जी के जीवन मूल्यों को अपने में उतार कर ही हम अपने भारतवर्ष को परम वैभव तक पहुंचा सकते हैं.
      सभा को मुख्य रूप से प्रो० ललन कुमार आद्री, सिकंदर जी, सुग्रीव जी, प्रधानाचार्य शारदानंद जी आदि ने संबोधित किया जबकि मंच सञ्चालन राहुल कुमार यादव कर रहे थे.
      इस अवसर पर आयोजित भारत जागो दौड़ को प्राचार्य डा० के० पी० यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जिसमें सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. भारत जागो दौड़ के जिला संयोजक अधिवक्ता दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि आज के ही दिन 11 सितम्बर 1893 को अमेरिका के शिकागो में स्वामी विवेकानंद जी ने अपने ओजस्वी व्याख्यान से सम्पूर्ण विश्व के सामने भारतवर्ष को धर्मगुरु के रूप में स्थापित किया था. भारत जागो दौड़ में अमित कुमार, अंकेश यदुवंशी, सियाशरण भारती, संतोष कुमार राज, विनोद कुमार, चन्दन विश्वकर्मा समेत सैंकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया.
स्वामी विवेकानन्द जयन्ती: भारत जागो दौड़ स्वामी विवेकानन्द जयन्ती: भारत जागो दौड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.