सत्ताधारी पार्टी के गुंडों द्वारा व्यवसायी की जमीन दखल करने का प्रयास

 |वि० सं०|27 सितम्बर 2013|
बीती रात मधेपुरा जिला के आलमनगर बाजार स्थित प्रतिष्ठित व्यवसायी विनोद अग्रवाल के निजी जमीन में वर्षों पुरानी दीवार को तोड़कर दखल करने का प्रयास किये जाने के की एक घटना ने आलमनगर के व्यवसायियों को पुनः जंगलराज के दुःस्वप्न की याद दिला दी है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यवसायी विनोद अग्रवाल के निजी जमीन पर उनका पूर्वजों के समय से ही शांति पूर्ण तरीके से दखल कब्जा चला आ रहा है. बताते हैं कि उस जमीन पर पहले सताधारी पार्टी जुड़े से एक दबंग मुखिया द्वारा अंचल कार्यालय से पर्चा बनवाने का प्रयास किया गया. जब वहाँ उनका दबाव काम नहीं आया तो उसने उक्त जमीन के पास बसे उन्ही के स्वजातीय लोगों को उकसा कर रात में दीवार को तोड़वा दिया. जब विनोद अग्रवाल उन लोगों से दीवार तोड़े जाने विषय में पूछने गये तो राजकुमार राय, इन्दु राय, लालचन राय, भवेश राय, सुरेश राय, बिन्देश्वरी राय, विटन राय, मन्टू राय, सिकन्दर राय एवं इनके घरों की महिला सदस्यों द्वारा कहा गया कि नेता जी जो आलमनगर थाना पर हमला करने वाले केस में फरार हैं के आने पर फैसला होगा.
दीवार तोड़ने वाले लोगों के हमदर्द फरार नेता के फरारी से लौटने पर पंचायत करने की बात से ऐसा ही लगता है कि फरार नेता जी फरारी के दौरान होने वाले खर्च की भरपाई की जुगत में हैं. यहाँ हम पाठकों को याद दिलाना चाहेंगे कि यह फरार नेता वही शख्स है जिसके द्वारा थाना पर तोड़फोड़ जैसे संगीन अपराध करने के बाद सत्ताधारी मंत्री जी इनके घर जाकर उसे बचाने का आश्वासन दिया था.
बहरहाल जो भी हो, इस घटना से व्यवसायी वर्ग सकते में है. इस सम्बन्ध में आलमनगर थाना में भी मामला दर्ज करा दिया गया है. देखना है कि इस बार न्याय पर पैरवी फिर तो कहीं भारी नहीं पड़ जाती है. आलमनगर के शांति प्रिय, न्याय में विश्वास करने वाले आम लोग पुनः अपने धैर्य का परिचय शांत भाव से देने को मजबूर हैं.
सत्ताधारी पार्टी के गुंडों द्वारा व्यवसायी की जमीन दखल करने का प्रयास सत्ताधारी पार्टी के गुंडों द्वारा व्यवसायी की जमीन दखल करने का प्रयास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.