प्यार और इंटरनेट है बहुत जरूरी

ब्रिटेन के लोगों की नजर में प्यार की झप्पी, हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन, एक भरोसेमंद दोस्त और  गर्मागर्म चाय की प्याली आधुनिक जिंदगी की कुछ न्यूनतम आवश्यकताएंहैं जिनके बिना आधुनिक दौर में जिंदगी जीना कठिन है.
ब्रिटेन में किए गए एक शोध से इस बात का खुलासा हुआ है. www.metro.co.uk में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में 20 ऐसी चीजों को शामिल किया गया जो आधुनिक ब्रिटेनवासियों के लिए न्यूनतम आवश्यकताएं हैं. इस सर्वे में 18 से 65 साल के दो हजार वयस्कों ने हिस्सा लिया था. इस सर्वे में भाग लेने वालों ने जिन 20 चीजों को शीर्ष वरीयता दी उनमें इंटरनेट कनेक्शन, टेलीविजन और प्यार भरी जादू की झप्पी को स्थान मिला है.
 जहाँ पुरूषों ने जहाँ टेलीविजन को सबसे बड़ी जरूरत बताया वहीं महिलाओं ने शीर्ष वरीयता जादू की झप्पी को दी है. जादू की झप्पी के बारे में महिलाओं का कहना है कि यह जिंदगी जीने की सबसे पहली जरूरत है. इस सूची में एक भरोसेमंद दोस्त और चाय को भी स्थान मिला है. जहाँ कुछ लोगों ने कहा है कि वे चाय के बिना नहीं रह सकते वहीं कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें हर समय यह सुनने की आदत है आई लव यू.
(एमटी ब्यूरो)
प्यार और इंटरनेट है बहुत जरूरी प्यार और इंटरनेट है बहुत जरूरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.