उत्तराखंड आपदा पीडितों की सहायता के लिए एकजुट हुआ अधिवक्ता संघ

|वि० सं०|22 जून 2013|
उत्तराखंड की त्रासदी को लेकर जिले में सबसे पहले जिला अधिवक्ता संघ गंभीर हुआ है. जिला अधिवक्ता संघ की बैठक में आज केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा के दौरान आपदा के शिकार हुए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त कर उनके लिए दो मिनट का मौन रखा गया.
इस हृदयविदारक त्रासदी के शिकार हुए लोगों की आर्थिक मदद के लिए हाथ बढाने पर जिला अधिवक्ता संघ की बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण यादव ने की. इस मौके पर संघ के सचिव जवाहर झा आपदा पीडितों के दुखों पर विस्तार से चर्चा की और संघ के सदस्यों से अपील की कि वे यदि संभव हो तो अपने एक दिन की आमदनी आपदा पीड़ितों के लिए जमा कर भेजें या फिर जो भी बन पड़े उससे दुःख की घड़ी में उनके काम आवें. वरीय अधिवक्ता रणधीर सिंह ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में हमें वहां के लोगों की अधिक से अधिक मदद करनी चाहिए ताकि मानवता कायम रह सके. अधिवक्ता अवध प्रसाद यादव ने अधिवक्ता कल्याण कोष से कम से कम एक लाख रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष या उत्तराखंड सरकार के राहत कोष में भेजने का प्रस्ताव रखा जिसपर सदस्यों ने सहमति जताई. संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि कल्याण कोष से मदद के साथ ही अपनी ओर से भी सदस्य आर्थिक मदद करें जिससे उनकी संवेदना पीड़ितों के साथ जुड़ सके.
      संघ की अपील का असर भी सदस्यों पर खूब हुआ और कुछ ही देर में आपदा पीड़ितों के लिए हजारों रूपये जमा हो गए थे. जिला अधिवक्ता का यह कदम प्रशंसनीय है और जिले की अन्य संस्थाओं को भी इस दुःख की घड़ी में पीड़ितों की मदद के लिए आगे आना चाहिए.
उत्तराखंड आपदा पीडितों की सहायता के लिए एकजुट हुआ अधिवक्ता संघ उत्तराखंड आपदा पीडितों की सहायता के लिए एकजुट हुआ अधिवक्ता संघ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.