मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर आंदोलन शुरू


|संजय कुमार के साथ शंकर कुमार सुमन| 22 अप्रैल 2013|             
कुसहा त्रासदी 2008 के पीडित पांच साल बाद भी दर्द की दवा के लिए आन्दोलन करने को मजबूर हैं। नेता भले ही पीडित के दर्द पर अपनी रोटी सेंक कर राजनीति चमका ली। लेकिन हकीकत यही है कि बाढ प्रभावित क्षेत्र के लोग अब भी परेशान हैं और उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है.
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर सोमवार को हजारों लोगों की भीड़ जमा हुई. ये कुसहा त्रासदी के पीड़ित हैं जो रेल परिचालन की मांग को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं।बता दें कि कुसहा त्रासदी 2008 में रेलवे की लाईनें मधेपुरा-पूर्णियां के बीच ध्वस्त हो गई थी और उस समय से ही इस इलाके में रेल परिचालन बंद पड़ा है। आंदोलनकारियों का कहना था कि इस इलाके के लोगों को जीर्णोद्धार और बडी रेल लाईन निर्माण के नाम पर ठगा जा रहा है। त्रासदी के पांच साल होने के बाद भी कार्य पूरा ही नहीं हुआ तो रेल सेवा कहाँ से शुरू हो पायेगा. रेल सेवा शुरू नहीं होने से जहाँ स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं उत्तरी बिहार का व्यापार-मंडी कहा जाने वाला मुरलीगंज का व्यवसाय ठप्प पड़ा हुआ है. लोगों ने मधेपुरा के सांसद और स्थानीय मंत्री-विधायक को भी जम कर कोसा.
      इस मौके पर मुख्य रूप से अवकाश प्राप्त प्राध्यापक नागेन्द्र प्रसाद यादव, विकास आनंद, दिनेश मिश्रा, प्रभात कुमार, संजय कुमार, पवन यादव, प्रमोद प्रभाकर, रमण कुमार, मनोज यादव, उपेन्द्र आनन्द, महेंद्र पासवान समेत सैंकडों लोग उपस्थित थे.
बता  दें कि धरना प्रदर्शन के बाद आक्रोशित लोगों ने अनिश्चित कालीन आमरण अनशन भी शुरू कर दिया. अनशनकारियों का कहना है कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होती है तब तक ये अनशन जारी रहेगा.
मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर आंदोलन शुरू मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर आंदोलन शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. rakesh sir mera name rakesh ranjan hai apni vyapak khushi likh kar nahi vyakt kar sakta.bas main apko kuchh apni dili ichchaa batana chahta hoon.
    rakesh sir mai bhi MT main khabar prakashit karwane ka shauk rakhra hoon.main bhi MT ka samwad daata banna chahta hoon. is sambandh me koi meri sahayta nahi kar raha hai. so please sir... if you want then @ 8409730984

    ReplyDelete

Powered by Blogger.