मैट्रिक परीक्षा का पहला दिन: कदाचार रोकना मुश्किल


|राजीव रंजन|14 मार्च 2013|
मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन बुधवार को लगभग सभी केन्द्रों के बाहर अभिभावकों का जमघट लगा रहा. केन्द्रों पर नक़ल करने के प्रयास किये गए. पुलिस की जीप नक़ल करने वालों को जगह-जगह खदेरती नजर आई पर जैसे ही जीप दूसरे केन्द्रों के लिए प्रस्थान करती, अभिभावक फिर से खिड़की आदि से पुर्जे पहुँचाने लगते थे.
      कई केन्द्रों पर क्षमता से अधिक परीक्षार्थियों के होने से टेंट लगाकर परीक्षा ली जा रही है. भीड़-भगदड़ की स्थिति में जिला मुख्यालय स्थित टी.पी. कॉलेजिएट स्कूल में एक परीक्षार्थी बेहोश हो गई जिसे प्रशासन के तुरंत सक्रिय न होने पर मधेपुरा टाइम्स के संवाददाता ने अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया. उधर जिला मुख्यालय के ही केशव कन्या उच्च विद्यालय में आरती कुमारी नामक परीक्षार्थी लगभग 45 मिनट तक बेहोश रही.
      पहले दिन नक़ल के आरोप में करीब दर्जन भर परीक्षार्थियों को निष्काषित किया गया. कदाचार रोकने के के लिए प्रयासरत प्रशासन की गाडियां दिनभर दौडती रही पर कोशिशें कामयाब होती नहीं दिख रही थी.
मैट्रिक परीक्षा का पहला दिन: कदाचार रोकना मुश्किल मैट्रिक परीक्षा का पहला दिन: कदाचार रोकना मुश्किल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.