सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर अधिवक्ता की जमीन पर बनवा रहे सड़क

पीड़ित अधिवक्ता
|वि० सं०|28 फरवरी 2013|
जिले के शंकरपुर थानान्तर्गत मौरा झरकाहा गाँव में दबंगों के द्वारा दबंगई का एक अनोखा मामला सामने आया है. आरोप है कि गाँव के बिनोद यादव, झबेन्द्र यादव, मनोज कुमार आदि ने कुछ अपराधी चरित्र के लोगों के साथ मिलकर अपने चचेरे भाई को ही तबाह करने के उद्येश्य से अधिवक्ता चंदेश्वरी प्रसाद चन्दन की जमीन को नापी में सरकारी करार दिया है. उनलोगों ने बिहार सरकार की कच्ची सड़क को जहाँ खुद के कब्जे में ले लिया है वहीं एक तीर से दो शिकार करते अधिवक्ता की जमीन को नापी में सरकारी बता दिया है और अब अधिवक्ता की जमीन में लगे पेड़ों को कटवाने पर तुल गए हैं ताकि उस पर जल्दी से सड़क बनवाकर सरकारी जमीन को हमेशा के लिए अपने कब्जे में कर लिया जाय.
      इस बाबत अधिवक्ता चंदेश्वरी प्रसाद चन्दन ने जिले के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को आवेदन देते हुए कहा है कि जब दबंगों ने उनकी जमीन पर लगे पेड़ों को काटना चाह तो उनके भाई भुवनेश्वरी यादव ने जब उन्हें रोकना चाहा तो उनलोगों ने उसे भी मारना चाहा. चंदेश्वरी प्रसाद चन्दन का कहना है कि वे मधेपुरा न्यायालय में अधिवक्ता के कार्य में व्यस्त रहते हैं जिस वजह से गाँव के दबंगों और उनके चचेरे भाइयों ने उन्हें तंग करना आसान समझा.
      अधिवक्ता ने जिला प्रशासन से मांग की है उनके जमीन की मापी सरकारी अमीन से कराकर उनके साजिशकर्ताओं पर कार्यवाही की जाय.
सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर अधिवक्ता की जमीन पर बनवा रहे सड़क सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर अधिवक्ता की जमीन पर बनवा रहे सड़क Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 28, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.