महिलाओं के खिलाफ मामलों को कठोरता से लेगी जिला प्रशासन

वि० सं०/14/01/2013
जिले की महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ मधेपुरा जिला प्रशासन संवेदनशील है और इसके लिए जिले में सक्रिय संस्था महिला हेल्पलाईन को जिला प्रशासन पूरी मदद करेगा. जिला समाहरणालय के सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में मधेपुरा के जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन महिलाओं को अत्याचार के खिलाफ पूरी तरह मदद करेगी. जिलाधिकारी ने कहा कि हम वैचारिक स्तर पर महिलाओं को सबल बनाने का प्रयास कर रहे हैं. महिलाओं की सुरक्षा के लिए जिले विधि-व्यवस्था भी दुरुस्त है. यदि महिलाओं के खिलाफ कहीं भी अत्याचार के मामले प्रकाश में आते हैं तो प्रशासन उस पर कठोर कदम उठायेगी. उन्होंने बहादुरी दिखाने के लिए उदाकिशुनगंज की पुतुल को पुरस्कार देने की भी बात कही.
            मौके पर जिलाधिकारी ने महिला हेल्पलाइन के कार्यों की प्रशंसा की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद महिला हेल्पलाइन की परियोजना पदाधिकारी पायल प्रकाश ने बताया कि पिछले साल जिले में महिला हेल्पलाइन के माध्यम से घरेलू हिंसा के 39, दहेज मामलों के 25, द्वितीय विवाह के 5, महिलाओं से जुड़े संपत्ति विवाद के 5, यौन शोषण के 5 मामलों सहित कुल 108 मामले दर्ज कराये गए जिनमें अधिकाँश मामलों का निष्पादन सकारात्मक तरीके से किया गया. उन्होंने बताया कि अपने स्थापना दिवस 10 अक्टूबर 2009 से अबतक कुल 189 मामले महिला हेल्पलाइन में दर्ज कराये गए जिनमें 171 मामलों का निष्पादन हुआ.
            इस मौके पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी गुलाम मुस्तफा अंसारी, महिला हेल्पलाइन के संचालक जे.पी.सिन्हा, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी आदि भी उपस्थित थे. इस अवसर पर आम लोगों के लिए महिला हेल्पलाइन का एक मोबाइल नंबर (9771468018) भी जारी किया गया जिसपर चौबीसों घंटे और पूरे सप्ताह महिलायें अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं.
महिलाओं के खिलाफ मामलों को कठोरता से लेगी जिला प्रशासन महिलाओं के खिलाफ मामलों को कठोरता से लेगी जिला प्रशासन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.