दोहरे हत्याकांड से सम्बंधित बुचन यादव केस में फर्जी गवाहों की गवाही !

संवाददाता/05 सितम्बर 2012
कुमारखंड के रहटा में दो इंजीनियरों की हत्या के मामले की चल रही सुनवाई में आज उस समय एक नया मोड़ आ गया जब केस के मुदई ने ही न्यायालय में ये आवेदन दिया कि पूर्व में इसी साल आठ जून को मेरे नाम पर किसी फर्जी व्यक्ति को खड़ा कर उसकी गवाही करा दी गयी.सूचक विपिन सिंह ने यह बात जब शपथपत्र दाखिल करते हुए न्यायालय के समक्ष कही तो सभी सकते में आ गए.मालूम हो कि उक्त केस से सम्बंधित घटना में दो इंजीनियरों को आधुनिक आग्नेयास्त्र से भून किया गया था जिसमे कुख्यात बुचन यादव समेत करीब दो दर्जन लोगों को नामजद किया गया था.
   तदर्थ न्यायालय ने चल रहे इस केस में अभियोजन की ओर से प्रफुल्ल कुमार यादव ने अब तक चौदह गवाहों की गवाही कराई है, जिसमे अधिकाँश होस्टाइल (पक्षद्रोही) हो चुके हैं. किसी भी वाद के लिए अतिमहत्वपूर्ण रहे सूचक के फर्जी होने के दावे से इस आशंका को बल मिलता दिखाई देता है कि अभियुक्तों ने अभियोजन को या तो मिलाकर या तो धोखे में रखकर वाद को कमजोर करने की साजिस रची थी.
  विद्वान न्यायाधीश श्री योगेश नारायण सिंह ने इस मामले में कड़ा रूख अख्तियार करते हुए अब गवाही दे चुके गवाहों को भी पहचान पत्र के साथ फिर से बुलाने का आदेश दिया है ताकि पिछले गवाहों की भी असलियत जानी जा सके.
   ऐसी घटनाओं में यदि क़ानून को धोखा देने में सफलता मिल जाती तो निश्चित की अपराधियों के हौसले और भी बुलंद होते और इसे अभियोजन तथा पुलिस की नाकामयाबी से जोड़ कर देखा जाता.
दोहरे हत्याकांड से सम्बंधित बुचन यादव केस में फर्जी गवाहों की गवाही ! दोहरे हत्याकांड से सम्बंधित बुचन यादव केस में फर्जी गवाहों की गवाही ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. saf saf dikh raha hai ya toh police ya sarkari vakil gaddari kar rah hai..

    ReplyDelete

Powered by Blogger.