वार्ड नं०.५: वार्ड को तबाह करने के आरोप हैं बीबी सकीना पर

 चुनाव संवाददाता/०७ मई २०१२
मधेपुरा का वार्ड नं०- ५ यानी कॉलेज चौक के पास टाटा होस्टल के पीछे का मोहल्ला. इलाका काफी पिछड़ा है और महिला क्षेत्र घोषित है. इस बार वार्ड पार्षद के लिए तीन उम्मीदवार खड़े हैं यहाँ. निवर्तमान पार्षद बीबी सकीना, रानी देवी और कुमारी रूबी.
   वार्ड के लोगों से बात करने पर पता चला कि कई लोग बीबी सकीना के क्रियाकलाप से चोट खाए हैं.इस पंचायत चुनाव में मधेपुरा में बाढ़ एक अहम मुद्दा उभर कर सामने आया है.बाढ़ के दौरान वार्ड पार्षदों के अच्छे या बुरे काम को लोग भूल नहीं पा रहे हैं.इस वार्ड में कोई बीबी सकीना पर झूठे मुक़दमे कर तबाह करने का आरोप लगा रहा है तो कोई कह रहा है कि उसका बन रहा घर निवर्तमान वार्ड पार्षद ने यह कहकर रूकवा दिया कि कागज़ में तुम्हारी जमीन कैसी भी हो,तुम जैसा मैं कहती हूँ उस हिसाब से घर बनाओ.इन पर औरतों का झुण्ड बनाकर लड़ने और लठैतों को भी पालने के भी आरोप हैं.एक महिला कहती है कि इसने खाकर खुद का पेट भर लिया है.एक व्यक्ति वोटर लिस्ट और दो पहचानपत्र दिखा कर कहते हैं कि ये दोनों बीबी सकीना के दामाद हैं.ये दूसरे जिला से ताल्लुकात रखते हैं पर बीबी सकीना ने इनका नाम इस वार्ड के वोटर लिस्ट में घुसवा दिया है.
  आरोपों की झड़ी सुनकर मधेपुरा टाइम्स टीम जब बीबी सकीना के घर पहुंची तो घर से निकले एक सज्जन ने बताया कि हाँ वे घर में हैं.सज्जन अंदर जाते हैं और फिर दूसरे सज्जन निकलते हैं जो अपने को बीबी सकीना का पति कहते हैं.पहले वे मधेपुरा टाइम्स टीम की पूरी पड़ताल करते हैं और फिर पहले सज्जन से उल्टा ये कहते हैं कि बीबी सकीना घर में नहीं है.उनका संपर्क नंबर मांगने पर पति महोदय कहते हैं कि उनका कोई संपर्क नंबर नहीं है.तब मधेपुरा टाइम्स ने अपना संपर्क नंबर उन्हें देकर कहा कि जब बीबी सकीना घर लौट आयें तो हमें खबर कर दीजियेगा,हम फिर से आ जायेगे.पर...कोई खबर नहीं अलबत्ता.
   ऐसी विषम परिस्थिति में कुल ९९६ वोटर वाले इस वार्ड के अधिकाँश लोगों का झुकाव एक अन्य प्रत्याशी रानी देवी की ओर दिख रहा है जो खुद और उनके पति रामचंद्र कुमार गायत्री परिवार और समाजसेवा से लंबे समय से जुड़े हैं.
(सुनें आरोपों की झड़ी बीबी सकीना पर, यहाँ क्लिक करें)
वार्ड नं०.५: वार्ड को तबाह करने के आरोप हैं बीबी सकीना पर वार्ड नं०.५: वार्ड को तबाह करने के आरोप हैं बीबी सकीना पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 07, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.