डीग्रेसिया बना मधेपुरा का पहला सीबीएसई अफलियेटेड स्कूल

संवाददाता/२६ अप्रैल २०१२
मधेपुरा जिले में जहाँ निजी स्कूलों की भरमार सी है और सभी स्कूल सीबीएसई पैटर्न पर ही पढ़ाई करवा रहे हैं, वहीं किसी भी निजी स्कूल को अब तक सीबीएसई बोर्ड से अफ्लिअशन नहीं मिल पाने के कारण यहाँ के बहुत से छात्र संशय की स्थिति में रहा करते थे.पर अब मधेपुरा में इस संशय की स्थिति को समाप्त कर दिया है तुनियाही मेन रोड सुखासन के डीग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल ने. डीग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा जिले का पहला कॉन्वेंट बन गया है जिसे सीबीएसई ने मान्यता प्रदान कर दिया है.कल स्कूल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल के सचिव श्रीमती उर्वशी और प्राचार्य सुभाष बनर्जी ने यह जानकारी दी.मालूम हो कि कुछ ही दिन पहले सीबीएसई की टीम इस स्कूल का निरीक्षण करने आई थी और निरीक्षण करने के बाद इसे सीबीएसई से अफ्लिएशन के उपयुक्त पाते हुए मान्यता प्रदान कर दी. डीग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल का अफ्लियेशन नंबर ३३०३६५ है.
   स्कूल प्रबंधन ने जानकारी दी कि वर्ग I से IX  तक का रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ है और स्कूल में अनुभवी शिक्षकों के द्वारा बेहतर पढ़ाई की व्यवस्था की गयी है.यहाँ साइंस, मैथ और आईटी के लिये अलग-अलग लैब की व्यवस्था की गयी है और एक बड़ा खेल का मैदान भी उपलब्ध है.स्कूल में पढ़ाई बिलकुल नए पैटर्न पर आधारित है.
   बहरहाल, जिले में सीबीएसई से डीग्रेसिया इंटरनेशनल स्कूल को अफ्लियेशन मिल जाने से यहाँ के वैसे छात्रों की मुश्किलें फिलहाल कम होती नजर आ रही है जिन्हें रजिस्ट्रेशन आदि के लिये फारबिसगंज आदि की दौड़ लगानी पड़ती थी.
डीग्रेसिया बना मधेपुरा का पहला सीबीएसई अफलियेटेड स्कूल डीग्रेसिया बना मधेपुरा का पहला सीबीएसई अफलियेटेड स्कूल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2012 Rating: 5

3 comments:

  1. I think it's the beginning. .
    There is a lot, about to come in Madhepura. .
    In the upcoming years, Madhepura will be the best place for study along with Patna, Bhagalpur and Purnea. .

    ReplyDelete
  2. bhalo..bahut badhiya

    ReplyDelete
  3. madhepura kai student bhaut bari rahat milai hi

    ReplyDelete

Powered by Blogger.