कृतराज मामले में होगी हिना और उसके पिता की गिरफ्तारी

कृत(फ़ाइल फोटो)
विशेष संवाददाता/१७ दिसंबर २०११
इसे छात्र संगठनों का दवाब और मधेपुरा टाइम्स की लगातार प्रयासों का नतीजा माना जा सकता है.हमने १४ दिसंबर को खबर छापी कि क्या कृतराज का मामला राजनीतिकरण का शिकार हो गया? और फिर कुछ ही घंटों बाद मामले की प्रगति की समीक्षा की गयी और एसपी गोपाल प्रसाद ने सूझबूझ से निर्णय लेते हुए जांच के बाद गायब कृतराज की कथित मासूका हिना और उसके पिता गौतम भुवानिया की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर दिया.बहुचर्चित इस मामले में हिना के परिवार वालों को बचाने के कथित वीआईपी प्रयास इस आदेश के बाद चारों खाने चित्त हो गया लगता है.पिछले एसपी वरुण कुमार सिन्हा के द्वारा प्राथमिकी के इन पैरवीयुक्त अभियुक्तों को क्लीन चिट देना अभियुक्तों को बचा नहीं पाया.
   सूत्रों के मुताबिक़ पुलिस जब हिना और गौतम भुवानिया को खोजने उसके घर गयी तो वे फरार बताये गए.इन अभियुक्तों के फरार होने को उनकी इस मामले में संलिप्तता से जोड़कर देखा जा सकता है.मधेपुरा टाइम्स को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिना और उसके पिता का कोलकाता में होना संभव प्रतीत होता है जहाँ एक प्राइवेट कंपनी में हिना हाल में नौकरी कर रही थी.
    अभियुक्तों की इस मामले में फिलहाल संलिप्तता को पुलिस द्वारा मान लेने से जहाँ कृतराज का परिवार अब राहत की सांस ले रहा है,वहीं पुलिस अभियुक्तों की फरारी की स्थिति में घर की कुर्की के लिए अग्रिम कार्यवाही कर सकती है ताकि दवाब में आकर हिना और उसके पिता समर्पण कर सके.अभियुक्तों की गिरफ्तारी से ही एक होनहार रंगकर्मी के गायब होने के रहस्य पर से पर्दा उठने की सम्भावना है. चूंकि एक बार पुलिस ने इस मामले में जनता का विश्वास खो दिया है इसलिए इस बार उसे अग्रिम कार्यवाही में ज्यादा ईमानदारी और सतर्कता बरतनी होगी ताकि सच सामने आने से लोगों का विश्वास मधेपुरा पुलिस पर जमा रह सके.
कृतराज मामले में होगी हिना और उसके पिता की गिरफ्तारी कृतराज मामले में होगी हिना और उसके पिता की गिरफ्तारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.