क्या निवर्तमान मुखिया की मौत साजिस के तहत हुई ?

रूद्र नारायण यादव/०३ मई २०११
पुरैनी के नरदह पंचायत के निवर्तमान मुखिया प्रमोद कुमार सिंह की रविवार की रात को हुई मौत पर अब सवाल उठने लगे हैं.मृतक की पत्नी मिथिलेश देवी ने पुरैनी थाना में एक आवेदन देकर कहा है कि उनके पति की मौत अज्ञात लोगों द्वारा जहर पिलाकर की गयी है.इससे पहले खबर आई थी कि नरदह से
निवर्तमान मुखिया तथा मुखिया प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिंह (६१) को रविवार की रात में उस समय सांप ने काट लिया जब वे चुनाव के सिलसिले में पंचायत का भ्रमण कर रहे थे.पहले तो उन्हें पुरैनी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया हालत बिगड़ती देख बाद में उदाकिशुनगंज पीएचसी में भी भर्ती कराया गया और फिर मामला वहां भी सुलझता नहीं देख उन्हें मधेपुरा सदर अस्पताल रेफर किया गया जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.जिला प्रशासन भी मुखिया प्रत्याशी की सांप काटने से हुई मौत को मान लिया और नरदह पंचायत में मुखिया पद के लिए चुनाव को स्थगित कर दिया.
   पर मृतक प्रमोद कुमार सिंह की पत्नी द्वारा लगाए गए आरोप ने मामले को नया मोड़ दे दिया है.अब जहाँ पुलिस के माथे बल पड़ रहे हैं वहीं कुछ लोग इसे साजिस के तहत की गयी हत्या भी मानने लगे हैं.
       कांग्रेस पार्टी के नेता व दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक प्रो सूरज यादव ने  पुरैनी प्रखंड के नरदह पंचायत के निवर्तमान मुखिया  प्रखंड कांग्रेस आई के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह की  रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच सी आई डी से कराये जाने की मांग राज्य सरकार से की है. प्रो सूरज यादव ने इस मामले की जानकारी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रिय युवा नेता राहुल गाँधी को भी दे कर इसमें हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है. प्रो यादव ने स्व प्रमोद कुमार सिंह को एक अनुसरणीय नेता तथा कांग्रेस पार्टी के इस जिला के सबसे लोकप्रिय नेता मानते हुए उनके दुखद मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया.
      जो भी हो,लोगों की इच्छा है कि अब इस पूर्व फ़ौजी की मौत के रहस्य पर से पर्दा उठना ही चाहिए.
क्या निवर्तमान मुखिया की मौत साजिस के तहत हुई ? क्या निवर्तमान मुखिया की मौत साजिस के तहत हुई ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. मैंने नरदह पंचायत के निवर्तमान मुखिया व प्रखंड कांग्रेस आई के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच सी आई डी से कराये जाने की मांग राज्य सरकार से की है. उनकी धर्म पत्नी ने पुलिस को आवेदन देकर कतिपय अज्ञात लोगों पर जहरीली दवाई देकर जान लेने का आरोप लगाया है। वे इस बार भी मुखिया पद का चुनाव इसी पंचायत से चुनाव लड़ रहे थे और घटना के वक्त पंचायत राम टोले में जनसंपर्क करने गए थे। ज्ञात रहे कि निवर्तमान मुखिया प्रखंड कांग्रेस आई के अध्यक्ष रहने के साथ ही साथ प्रखंड मुखिया संघ के भी अध्यक्ष थे।
    मैंने इस मामले की जानकारी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रिय युवा नेता राहुल गाँधी को भी दे कर इसमें हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.
    कांग्रेस पार्टी के इस जिला के सबसे लोकप्रिय नेता के दुखद मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट करते हुए मैं आशा करता हूँ की इस पूर्व फौजी की मृत्यु के कारणों की जानकारी के लिए समुचित प्रयास किये जायें.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.