बंद का व्यापक असर दिखा मधेपुरा में-झेलनी पड़ी लोगों को परेशानी

रूद्र नारायण यादव/27 अप्रैल 2010
भारत बंद का व्यापक असर दिखा मधेपुरा में-परेशान रहे आने जाने वाले यात्री.बंदी का अजूबा नजारा जगह-जगह देखने को मिल रहा था.प्रदर्शकारियों का बंद ऐसा की परिंदे भी पर नहीं मार पा रहे थे.मधेपुरा स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन को भी बंद समर्थकों ने अपने कब्जे में कर रखा था.
पुलिस की गश्ती तो कहीं-कहीं देखी जा रही  थी लेकिन वे मूक दर्शक की भूमिका निभा रहे थे.कहीं-कहीं तो पुलिस वाले भी बंद समर्थक के साथ हाँ में हाँ लगा रहे थे कि भाई , मंहगाई तो जरूर बढ़ी है.
     मालूम हो की देश के १३ पार्टी  के नेताओं  ने केंद्र की सरकार के द्वारा बढाई गयी कमरतोड़ महंगाई के
(मधेपुरा में ट्रेन को रोकते समर्थक)

खिलाफ आज सम्पूर्ण भारत बंद का एलान किया था.इसी के तहत आज मधेपुरा में बंदी कार्यक्रम संयुक्त रूप से नेताओं ने किया,जिसमे बंद का व्यापक नजारा देखने को मिला.बस,जीप,ऑटो समेत अन्य यात्री वहां नहीं चलने के कारण बाहर से आने जाने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.कोई भी चौक चौराहे व सड़कें बंद समर्थकों से खाली नहीं था,जिसके कारण गली से भी निकलना मुमकिन नहीं था.नतीजतन लोग पैदल आते-जाते दिख रहे थे.बंद समर्थकों ने मधेपुरा से दिन में खुलने वाली एक मात्र ट्रेन को भी नहीं बक्शा.स्टेशन पर घंटों कब्जे में किये रखा.स्थानीय पुलिस के अधिकारी भी कई बार बंद समर्थक  को समझा बुझा कर ट्रेन पर से कब्जा हटाने का प्रयास करते देखे गए,लेकिन बंद समर्थकों ने एक नहीं सुनी.हैरत की बात तो यह देखी गयी कि जगह जगह तैनात पुलिसकर्मी बंद समर्थक के तेवर को देखकर ही सही,उनके ही हाँ में हाँ लगते देखे गए.और यह भी कहते सुने गए कि मंहगाई तो भाई बढ़ी है,हमलोग भी आपके साथ हैं लेकिन करें  क्या,सरकारी कर्मचारी हैं न! कुल मिलकर मधेपुरा में बंद पूर्ण  रूपेण सफल रहा.

बंद का व्यापक असर दिखा मधेपुरा में-झेलनी पड़ी लोगों को परेशानी बंद का व्यापक असर दिखा मधेपुरा में-झेलनी पड़ी लोगों को परेशानी Reviewed by Rakesh Singh on April 27, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.