04 नवंबर 2017

मधेपुरा: गोपाष्टमी में भाव-विभोर हो रहे हैं दर्शक

मधेपुरा में गोपाष्टमी महोत्सव के छठे दिन बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी एवं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कलाकारों ने यादगार कार्यक्रम पेश कर दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया. 

संध्या में आयोजित कार्यक्रम में बीएचयू, के निर्मल यदुवंशी ने लगभग एक घंटे तक सोलो तबला वादन कर दर्शकों से भरपूर तालियां बटोरी. वहीं बीएचयू से ही वायलन वाद्य यंत्र में पी.एचडी. कर रहे सूर्यकांत चैधरी ने तबले के साथ बेहतरीन युगलबंदी कर श्रोताओं को रोमांचित एवं स्पंदित किया. वहीं मैलेटरी स्कूल, इलाहाबाद के संगीत शिक्षक अनुराग मिश्रा ने राधा-कृष्ण पर आधारित कई शास्त्रीय संगीत पेश किये. साथ ही उन्होंने श्रोताओं के कहने पर कई गजलों की भी प्रस्तुति दी. 

राधा-कृष्ण संगम ट्रस्ट के अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन तबला के क्षेत्र में राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित प्रो० योगेन्द्र नारायण यादव ने किया तथा उन्होंने संगीत के महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला. कार्यक्रम के अंत में प्रो० योगेन्द्र ना० यादव एवं ट्रस्ट के सचिव डाॅ० आरके पप्पू ने सभी अतिथि कलाकारों को चादर देकर सम्मानित किया गया. 

आयोजन में मुख्य रूप से सांस्कृतिक आयोजन समिति के अध्यक्ष डाॅ० रवि रंजन, संयोजक अनिल पंकज, सह-संयोजक हर्षवर्द्धन सिंह राठौर, वरीष्ट संगीतज्ञ प्रो० अरूण कुमार बच्चन, तबला वादक अरविंद कुमार के अलावे समिधा ग्रुप के संदीप शांडिल्य, समाजसेवी राहुल यादव, तुर्रवषु, अभय कुमार के अलावे सैकड़ों की संख्या में दर्शक उपस्थित रहे.
(ए. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...