12 अक्तूबर 2017

‘बीडीओ के तबादले पर गंगाजल से चेंबर किया जाएगा शुद्ध’: जदयू प्रखंड अध्यक्ष (वीडियो)

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड अंतर्गत गणेशपुर पंचायत के डुमरैल स्थित पंचायत भवन परिसर मे प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर आमसभा आयोजित की गयी। उपस्थित ग्रामीणों से पूर्व से इन्दिरा आवास प्राप्त लाभार्थी पर आपत्ति दर्ज करने की अपील की गयी। 


 इन्दिरा आवास सहायक अजय सक्सेना की निगरानी एवं मुखिया मोहम्मद वाजिद की अध्यक्षता मे आयोजित आमसभा मे सभी वार्ड सदस्यों के अलावे काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। आमसभा में पूर्व मे इन्दिरा आवास एवं पुनर्वास योजना का लाभ ले चुके 605 लाभार्थियों को चिन्हित कर प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रतीक्षा सूची मे शामिल कुल 991 लाभार्थियो मे से शेष 386 लाभार्थियों की सूची को सार्वजनिक किया गया। सूची सार्वजनिक के दौरान उपस्थित ग्रामीणों ने काफी हो-हंगामा मचाया। बाद में सार्वजनिक सूची को ग्रामीणों द्वारा अनुमोदन भी किया गया। 

आमसभा मे उपस्थित विभिन्न पेंशनधारी लाभार्थियो ने बताया कि प्रखंड कार्यालय से उनलोगो के खाते मे अबतक राशि नही भेजे जाने की वजह से वे सभी बैंक एवं प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते -लगाते परेशान है । मुखिया ने उन सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि पेंशन से वंचित लाभार्थियो की सूची तैयार कर प्रखंड कार्यालय के माध्यम से अविलम्ब खाते मे राशि भेजने  की व्यवस्था की जायेगी। तत्पश्चात पंचायत क्षेत्र मे कई योजनाओ के क्रियान्वयन पर भी गहन विचार-विमर्श की गयी।

मौके पर प्रखंड जदयू अध्यक्ष सह बीस सूत्री अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने भी आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  पंचायत में निष्पक्ष तरीके से जांच कर उचित लाभुक को आवास योजना की लाभ दी जाएगी । प्रखंड विकास पदाधिकारी के खिलाफ जमकर बरसते हुए कहा कि वर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यकाल में आमजन काफी परेशान हो रहे है । जदयू प्रखंड अध्यक्ष ने विवादित बयान देते हुए कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी के तबादले के बाद नये प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड कार्यालय वेश्म में बैठने से पहले उसे गंगाजल से शुद्ध करेंगे तभी नये पदाधिकारी को उस कुर्सी पर बैठने देंगे। उन्होंने बीडीओ के खिलाफ अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाये.

मौके पर जिप सदस्य प्रतिनिधि मनोज यादव, सरपंच पप्पू मिस्त्री, पूर्व पंसस पवन गोस्वामी, मुखिया प्रतिनिधि रमण कुमार झा, हिमांशु कुमार,रामोतार मेहता, मोहम्मद तैयब, वार्ड सदस्य सुनील कुमार मेहता, रवीन्द्र सिंह, विनोद चौधरी, गोनर ऋषिदेव, अब्बास राही, ब्रह्मदेव पासवान, सुनील कुमार, धौली नदाफ, मोहम्मद सज्जाद, मीरा देवी, रेणु देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
(आरोप सुने इस वीडियो में, यहाँ क्लिक करें)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...