21 जून 2017

मधेपुरा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम, पुरुषों पर भारी रहीं महिला योगी

“योग दो आत्माओं का ही मिलन नहीं बल्कि सामाजिक समरसता की एक मिसाल भी है। आज समूचे  विश्व ने भारत की प्राचीन संस्कृति योग को अपना लिया है।

अब जरुरत है कि हमारे मधेपुरा में भी हर घर में योग को अपनाकर स्वस्थ जीवन जिया जाय।”

मधेपुरा जिला परिषद की अध्यक्ष मंजू देवी ने आज बीएन मंडल स्टेडियम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उपस्थित बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए निरोग रहने के लिए योग अपनाने की अपील की।

पतंजलि के अनुमंडल प्रभारी -सह-संयोजक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पृथ्वीराज यदुवंशी के सञ्चालन में चले कार्यक्रम में जिप अध्यक्ष मंजू देवी, ए एसपी राजेश कुमार, डॉ भूपेंद्र मधेपुरी, जनार्दन प्रसाद यादव, डॉ सुरेश प्रसाद यादव् एवं परमेश्वरी प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

भारत सरकार के आयुष मंत्रालय एवं पतंजलि हरिद्वार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में योगाचार्य विमल कुमार उर्फ असंग स्वरुप ने एक घंटे तक योग कराया। योग में शहर की महिलाओं ने पुरुषों के मुकाबले बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में मुख्य रूप से भारत स्वाभिमान के जिला संयोजक दीपक कुमार, सह संयोजक डॉ एन के निराला, महामंत्री रूपम कुमारी, महिला प्रभारी रीता कुमारी, सह प्रभारी रिंकी यदूवंशी, संरक्षक सुरेश प्रसाद यादव, सह प्रभारी चौरसिया जी, बालकृष्णजी, समीक्षा यदुवंशी, रूबी कुमारी, आनंद प्राणसुखा, गायत्री देवी, राखी कुमारी, गीता, सहित सैकड़ो पतंजलि के कार्यकर्ता मजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...