13 मई 2017

वार्ड नं. 14: आरोप-प्रत्यारोप-टक्कर के बीच मधेपुरा टाइम्स प्रत्याशियों और लोगों के बीच

नगर परिषद् चुनाव अब सर पर आ चुका है और प्रत्याशियों ने मानो पूरा जोर लगा दिया है. प्रत्याशी औए एक दूसरे के विरोधी एक दूसरे पर बढ़त के लिए खुद को अच्छा और दूसरे को खराब बताने से भी नहीं चूक रहे हैं.
कुल 1885 मतदाता वाले इस वार्ड में निवर्तमान पार्षद या उनके द्वारा समर्थित प्रत्याशी जहाँ अपने पिछले काम को संतोषजनक बता रहे हैं तो मैदान में खड़े अन्य प्रत्याशियों का भी मुख्य विरोध निवर्तमान पार्षद या उनके समर्थित उम्मीदवार से ही है.
    मधेपुरा नगर परिषद् के करीब दर्जन भर वार्ड महिलाओं के लिए
आरक्षित हो जाने के कारण यहाँ सिर्फ महिला प्रत्याशी ही है और कई बिलकुल ही घरेलू जिन्हें काम को समझने के लिए प्रतिनिधि की आवश्यकता है.
    मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण वार्ड है वार्ड नं. 14. जयपालपट्टी के एक हिस्से से लेकर यह स्टेडियम, जिलाधिकारी आवास आदि को समेटे हुए है. यहाँ पिछले दस साल से ध्यानी यादव वार्ड पार्षद रहे हैं. इस बार यह वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित हो जाने के कारण ध्यानी यादव खुद सीधी तौर पर चुनाव मैदान में न होकर अपनी पत्नी रेखा देवी को मैदान में उतारा है. वार्ड में इन्हें टक्कर देने अन्य पांच प्रत्याशी मैदान में हैं. माया देवी, ममता देवी, प्रीति कुमारी, शीला देवी तथा नीतू देवी के मैदान में उतरने से वार्ड का चुनाव इस बार कुछ अधिक रोचक हो चला है.
    निवर्तमान वार्ड पार्षद जहाँ अपनी उपलब्धियों को गिनाते हैं वहीँ विरोधी तथा मैदान में खड़े अन्य प्रत्याशी वार्ड में समस्याओं का अम्बार तथा सरकारी योजनाओं को विगत वर्षों में सही तरीके से लोगों तक नहीं पहुंचाने की बात कहते हैं.
    हमने निवर्तमान पार्षद और विरोधियों के दावे की तह में जाना चाहा पर वार्ड के अधिकांश मतदाता चुप हैं पर त्रिकोणीय संघर्ष की बात कहते हैं. अब देखना है कि परिस्थिति कौन सा करवट लेती है और 21 मई को होने वाले चुनाव के परिणाम क्या निकलते हैं?
उपलब्ध प्रत्याशियों के दावों से सम्बंधित वीडियो देखें, यहाँ क्लिक करें. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...