26 फ़रवरी 2017

बन्दे पुरुषोत्तम: धूमधाम से मनाई गई ठाकुर अनुकूल चंद जी की 129 वीं जयंती

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज गोलबाजार स्थित सत्संग बिहार से आज ठाकुर अनुकूल चंद जी के 129 में जयंती के अवसर पर भव्य झांकी सैकड़ों महिलाओं पुरुषों एवं भक्तों के साथ निकाली गई.

     पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को श्रीश्री ठाकुर अनूकूल चन्द्र जी के 129 वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में गुरु भाई और बहनों द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम स्थल संत्संग बिहार से ढ़ोल नगाड़ों के साथ निकली शोभा यात्रा नगर के विभिन्न क्षेत्रों गोल बाजार सिनेमा हॉल चौक हरिद्वार चौक गौशाला चौक दुर्गा स्थान चौक मिडिल चौक हाट बाजार झील चौक का भ्रमण किया। वाहन पर ठाकुर अनुकूल जी की भव्य तस्वीर लगा कर था, शोभा यात्रा के दौरान गुरु भाई बहनों ने ठाकुर जी के जयकारे लगाए। इसके बाद समारोह स्थल पर दूर दराज से आए ऋत्विकों ने बारी-बारी से प्रवचन दिए। उपस्थित गुरु भाई बहनों से परम प्रेममय ठाकुर अनूकूल चन्द्र जी के बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प दिलाया।
     जमशेदपुर के ऋतिक बिनोद दा ने  कहा कि हमें ठाकुर अनुकूल चन्द्र की भक्ति प्रतिदिन करनी चाहिए. उन्होंने ने लोगों से गरीब तथा असहाय लोगों की सेवा करने की अपील की. ठाकुर जी के जन्मोत्सव के आयोजन में कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर प्रताप नारायण सिंह, देवघर से आए कालीकांत कर्ण, आनंन्द कुमार वर्मा, सुपौल के डॉ एन पी  यादव, सहरसा के जय जय राम सिंह, देवघर के विक्रम, वीरभूमि बंगाल से जीवन ठाकुर सहित अन्य गुरु भाई बहनों ने सराहनीय योगदान दिया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...