12 जनवरी 2017

मधेपुरा: महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में यूपी की टीम ने बिहार की महिला टीम के छक्के छुड़ाए

मधेपुरा जिले के आलमनगर स्थित पानी टंकी मैदान में जैनिथ ऐजुकेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित बिहार एवं उत्तर प्रदेश महिला क्रिकेट टूर्नामेंट ने हजारों दर्शकों का मन प्रफुल्लित कर दिया.
    इस बेहद रोमांचक मेच में उत्तर प्रदेश की टीम ने कड़े संघर्ष में बिहार की महिला टीम को आठ रन से पराजित कर दिया. गुरूवार की सुबह से हीं पानी टंकी मैदान पर दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ने लगी. निर्धारित समय पर दोनो टीम मैदान में पहुँच गई. टॉस जीत कर बिहार की टीम ने पहले क्षेत्र रक्षण करने का फैसला किया. उत्तर प्रदेश की टीम ने बलेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर के मैच में दो विकेट खो कर 93 रन बनाये. उत्तर प्रदेश की टीम की ओर से नीतू कुमार ने पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाये. वहीं सरिता यादव ने दो चौकों की मदद से 17 रन बनाये. बिहार की ओर से शिखा एवं रूपा ही मात्र एक-एक विकेट हासिल कर पाई. शुरू से ही यू पी महिला टीम धीमी परन्तु ठोस शुरूआत करते हुए अपने विकेट को बचाये रखा एवं बाद के ओवरों में जम कर गेंद बाजों की धुनाई की. वहीं यूपी के टीम के  द्वारा दिये गये लक्ष्य का पीछा करते हुए बिहार की टीम तो धुआंधार बल्लेबाजी शुरू की, परन्तु तीसरे ऑवर से ही बिहार की टीम का विकेट का पतन होता रहा.
     बिहार की और से चिन्नु उर्फ चिनमय कुमारी ने तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाकर बिहार की पारी को संभालना चाहा, वहीं कुछ देर रूपा कुमारी भी चौदह रन बनाकर पारी को आगे बढ़ाना चाहा, परन्तु यूपी की टीम की कसी गेंद बाजी खासकर नीतू कुमारी द्वारा तीन ओवर में 16 रन देकर चार विकेट चटकाये जाने से बिहार की टीम की हालत खास्ता हो गई एवं निर्धरित 15 ओवर में 7 विकेट पर 85 रन हीं बिहार की टीम बना पाई.
        विजेता टीम के कप्तान सरिता यादव को प्रखंड विकास पदाधिकारी आलमनगर मिन्हाज अहमद, दिगविजय सिंह, जिला पार्षद रेखा देवी ने संयुक्त रूप से ट्रॉफी प्रदान किया, वहीं उप विजेता टीम के कप्तान शिल्पी सिंह को मुखिया सुबोध ऋषिदेव, जैनिथ ऐजुकेशन ट्स्ट के निदेशक सुनील सिंह ने रनर ट्रॉफी प्रदान किया. वहीं मैनऑफ़ द मैच रहे नीतू कुमारी को मैन ऑफ़ द मैच का शील्ड प्रदान किया गया. इस दौरान सीडीपीओ उषा रानी, ई0 नवीन कुमार, युवा नेता राजेश रोशन, अनिल सिंह स्वतंत्र, निर्भय कुमार सिंह, विकास सिंह सहित कई खेल प्रेमी मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...