अपराधियों ने हथियार दिखाकर कहा, ‘सगुन करो’: मधेपुरा में अपराध 'सेफ बिजनेस' !

मधेपुरा में अपराध एक सुरक्षित व्यवसाय बनता जा रहा है. अब इस मालदार व्यवसाय में खतरे भी कम हो चले हैं. अपराधियों पर पुलिस का शिकंजा ढीला पड़ गया है और अब तो आपको दिनदहाड़े भी लुटाने के लिए तैयार रहना चाहिए.
खासकर गम्हरिया थानान्तर्गत हो रहे लगातार लूट की कहानी जानकार तो कुछ ऐसा ही सन्देश लोगों में जा रहा है. बीती रात्री करीब 09.30 बजे एचपी गैस एजेंसी के पास पान दुकानदार अजय मेहता को घात लगाए आठ बदमाशों ने उन्हें रोककर कहा कि सगुन करो. अजय ने जैसे ही पूछा किस चीज का? बस अपराधियों ने थ्रीनट के बट से दो जगह मार कर घायल कर दिया. हल्ला पर पास के बथान पर से ग्रामीण दौड़े तो अजय वहां गिर कर बेहोश था. ग्रामीणों ने अजय की जान किसी तरह बचाई.

यहाँ लूट की दास्ताँ है काफी पुरानी: करीब चार महीने पहले अपराधियों ने बभनी एसबीआई के क्लर्क मनीष कुमार से एचपी गैस के पास ही मारपीट कर 12000 रूपये छीन लिया था. करीब तीन महीने पहले इसी जगह संजय सिंह के साथ मारपीट की थी और मोटरसायकिल छीन ली. दो माह पूर्व इन्डियन ऑइल पेट्रोल पम्प थाना के समीप सूर्यगंज निवासी सूर्य नारायण छलिया से मोबाइल और 7000 रू० छीन लिए थे. उसी से एकदिन पहले पूर्व की रात में चन्दन पट्टी के पास तरावे निवासी अशोक मेहता शब्जी बेचकर सिंहेश्वर से लौट रहा था उसे समय बदमाशों ने उनका सर फोड़ दिया और मोबाइल और रूपये छीन लिए. एक अन्य घटना में भेलवा फकीरना के पास सुरेन्द्र कुमार यादव जब बभनी से वीडियोग्राफी कर लौट रहे थे तो शाम के सात बजे ही मारपीट कर मोबाइल कैमरा, सायकिल आदि छीन लिया.

क्या करती है पुलिस?: इस खास एचपी गैस एजेंसी जोन में लुटेरों का आतंक जारी है. गम्हरिया पुलिस को हर लूट की जानकारी भले ही रहती हो, पर सबसे हैरानी की बात यह है कि इस क्षेत्र में पुलिस की कोई गश्ती नहीं लगाई जा रही है. ऐसे में यदि लोग पुलिस की संलिप्तता की भी बात करते हैं तो पुलिस की निष्क्रियता से लोगों की शंका को बल मिलता है.
अपराधियों ने हथियार दिखाकर कहा, ‘सगुन करो’: मधेपुरा में अपराध 'सेफ बिजनेस' ! अपराधियों ने हथियार दिखाकर कहा, ‘सगुन करो’: मधेपुरा में अपराध 'सेफ बिजनेस' ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.