ये रही 65 वर्षीया बहादुर महिला माला देवी, जिसने लुटेरों को औकात बता दी: होगी सम्मानित

|नि० सं०|20 अगस्त 2014|
65 वर्ष की बूढ़ी औरत माला देवी उन युवाओं और मर्दों के लिए एक सीख है जो चुपचाप अपने सामने अपराध घटित होते देखते रहते हैं. माला देवी वो महिला है जिसके रूपये कल लुटेरों ने छीनने का प्रयास किया था और माला देवी के हौसले से न सिर्फ लुटेरे अपनी मंशा में नाकामयाब हो गए बल्कि एक लुटेरा पब्लिक के हत्थे भी चढ़ गया. माला देवी की बहादुरी से प्रभावित होकर मुरलीगंज की समाजसेवी संस्था उद्भव- एक प्रयास ने माला देवी को सम्मानित करने का फैसला किया है.
      उद्भव के संयोजक दिनेश मिश्र ने पूरी घटना मधेपुरा टाइम्स को विस्तार से बताते हुए जानकारी दी कि मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के औद्योगिक प्रांगण, गौशाला चौक की रहने वाली स्वअर्जुन सिंह की विधवा माला देवी कल दोपहर एसबीआई बाजार शाखा मुरलीगंज से 30000/- रुपया निकाल कर घर आ रही थी. सिनेमा हाँल चौक से आगे बढने पर अपाचे बाईक पर सवार दो अपराधयों ने रूपये छीनने का प्रयास किया. इसी क्रम में महिला ने बाईक के पिछले हिस्से को पकड़ लिया और महिला लगभग 10 मीटर तक घिसटती रही. इसी क्रम में बाईक असंतुलित होकर गिर पड़ा तो महिला ने उसे पकड़ लिया. फिर लोगों की मदद से एक लुटेरे को पुलिस के हवाले किया गया.
उद्भव संस्था के श्री मिश्र ने कहा कि उनकी संस्था इस महिला की बहादुरी को सलाम करती है और वह मधेपुरा एसपी से भी इसे सम्मानित करने का अनुरोध करेंगे.
ये रही 65 वर्षीया बहादुर महिला माला देवी, जिसने लुटेरों को औकात बता दी: होगी सम्मानित ये रही 65 वर्षीया बहादुर महिला माला देवी, जिसने लुटेरों को औकात बता दी: होगी सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. मुझे तुमपे गर्व है अम्मा|
    तूने दे दिया निकम्मों को एक जिम्मा,
    मुझे तुमपे गर्व है अम्मा||

    ReplyDelete

Powered by Blogger.