डीएम के पुरैनी पहुँचते ही बैंक से बिचौलिया फरार: औचक निरीक्षण की सूचना पाते ही पीएचसी में अफरातफरी

|अख्तर वसीम|12 जुलाई 2014|
मधेपुरा के जिलाधिकारी ने आज चौसा के अलावे पुरैनी प्रखंड का भी निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने प्रखंड तथा अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया और जाति, आवासीय, राशन कार्ड वितरण आदि से सम्बंधित रजिस्टरों की जांच की तथा दावा-आपत्तियों पर बीडीओ को आवश्यक निर्देश दिए. निरीक्षण के क्रम में एक सपरदह की महिला ने जिलाधिकारी के पास अपनी जमीन सम्बन्धी समस्या राखी जिस पर उन्होंने अंचलाधिकारी को महिला की समस्या दूर करने के आवश्यक निर्देश दिए.
      पीएचसी को जिलाधिकारी के आने की खबर पहले ही लग चुकी थी और फिर वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. सभी कर्मी तथा अधिकारी अपने-अपने जगह पर मुस्तैद हो गए. हालाँकि एक चिकित्सक विनीत कुमार के ड्रेस में नहीं होने पर जिलाधिकारी की हिदायत उन्हें सुननी पड़ी.
      पुरैनी में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से इन दिनों काफी शिकायतें सुनने को मिल रही हैं और यह भी कहा जा रहा है कि यहाँ बिचैलियों का बोलबाला है. माना जा रहा है कि जिलाधिकारी को भी इस बैंक की शिकायत मिली थी. जिलाधिकारी के बैंक पहुँचने से पहले वहां से बिचौलिए फरार हो गए थे. डीएम ने शाखा प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद भगत को बैंक को बिचौलियों से मुक्त रखने तथा बैंक के माध्यम से इंदिरा आवास की राशि भुगतान में तेजी लाने का निर्देश भी दिया.
डीएम के पुरैनी पहुँचते ही बैंक से बिचौलिया फरार: औचक निरीक्षण की सूचना पाते ही पीएचसी में अफरातफरी डीएम के पुरैनी पहुँचते ही बैंक से बिचौलिया फरार: औचक निरीक्षण की सूचना पाते ही पीएचसी में अफरातफरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.