‘बिहारी लड़कियों से कराएँगे शादी’ भाजपा नेता को विवादस्पद बयान देना पड़ा महंगा: मधेपुरा कोर्ट में मुकदमा

|ए.सं.|07 जुलाई 2014|
बिहार का अपमान करने के आरोप में हरियाणा के भाजपा नेता के खिलाफ मधेपुरा में एक मुकदमा दायर किया गया है. हरियाणा के भाजपा नेता सह बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड पिता- मोहाबत सिंह, हॉउस नं. 187 A, वार्ड नं.4 दादरी, तहसील-दादरी, जिला- भिवानी (हरियाणा) के खिलाफ मधेपुरा के न्यायालय में भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 501, 506, 507 तथा 509 के तहत मुकदमा दायर किया गया है. आवेदन में कहा गया है कि भाजपा नेता ने गत 4 जुलाई को हरियाणा के जिंद जिला के नरवाना में एक किसान सभा में अपने भाषण के दौरान ओम प्रकाश धनखड ने हरियाणा के कुंवारे लड़कों के लिए बिहार से दुल्हन लायेंगे जैसे शब्दों का प्रयोग कर आम बिहारी की भावना को ठेस पहुँचाया गया है.
      मधेपुरा में मुकदमा मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के जयपालपट्टी, वार्ड नं. 14 के निवासी व सामजिक कार्यकर्ता अमित कुमार सिंह की ओर से अधिवक्ता नीरज कुमार के द्वारा दायर किया गया है. परिवादी अमित कुमार सिंह ने कहा है कि अभियुक्त ओम प्रकाश धनखड के गेस्चर एवं पोस्चर कई अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं. ओम प्रकाश धनखड के बयान से पूरे बिहारवासी खासकर उनके स्वाभिमान एवं सम्मान पर आघात पहुंचा है. और साथ ही इससे बिहारी लड़कियों और महिलाओं के सम्मान पर भी आघात पहुंचा है जो भारतीय दंड संहिता की धारा 501 और 506 के तहत दंडनीय अपराध है और अभियुक्त को न्यायालय उचित दंड दे.
‘बिहारी लड़कियों से कराएँगे शादी’ भाजपा नेता को विवादस्पद बयान देना पड़ा महंगा: मधेपुरा कोर्ट में मुकदमा ‘बिहारी लड़कियों से कराएँगे शादी’ भाजपा नेता को विवादस्पद बयान देना पड़ा महंगा: मधेपुरा कोर्ट में मुकदमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.