पतंग पर लिखकर भेजा था प्रेमपत्र: शिकायत पर पुलिस ने दबोचा रोमियो को

|मुरारी कुमार सिंह|08 जनवरी 2014|
कबूतर जा, जा, जा, कबूतर जा,
पहले प्यार की पहली चिट्ठी
साजन को दे आ....
      चूंकि कबूतर अब ऐसी सेवा दे नहीं रहे तो शायद कुछ इसी गाने की तर्ज पर मधेपुरा जिला मुख्यालय के केशव कन्या हाई स्कूल के पास पतंग पर अपने प्यार का इजहार कर एक लड़के ने पतंग उड़ा कर लड़की की छत पर गिरा ही दिया. पतंग पर लड़के ने आई लव यू लिखते हुए अपना मोबाइल नंबर भी दिया और अनुरोध किया कि वह उसके नंबर पर कॉल करे.
 सर्दी, खांसी न मलेरिया हुआ 
मैं गया यारों, मुझको लवेरिया हुआ
पर रोमियो ने यह नहीं सोचा कि पतंगबाजी उसे ऐसा महंगा पड़ने जा रहा है कि मुहब्बत का नशा ही उसके दिमाग से उतर जाएगा. लड़की ने पतंग अपने घरवालों को दे दिया और फिर घरवालों ने इस लफंगे की करतूत की खबर पुलिस को दे दी. पुलिस की ओर से कमांडों दस्ता विपिन कुमार के नेतृत्व में रोमियो की तलाश में निकला और जब पास जाकर दिए गए नंबर पर रोमियो को कॉल किया तो अचानक उसका मोबाइल बज उठा. फिर क्या था, पुलिस ने रोमियो को धर दबोचा और फिर रोमियो को हवालात की हवा खाने थाने ले आया गया.
      पिता ने बड़े अरमान से बेटे को गांव से पढ़ाई करने मधेपुरा भेजा था और यहाँ एक लॉज में रह रहे इस रोमियो के बारे में शायद माता-पिता को इस बात का एहसास नहीं था कि बेटा पढ़ाई छोड़कर क्या गुल खिलाने लगेगा.
      जो भी हो, रोमियो को हवालात में शायद अब ये गाना याद आ रहा होगा-
मुहब्बत है यारों ग़मों का समुन्दर, जरा सोच लो दिल लगाने से पहले..
पतंग पर लिखकर भेजा था प्रेमपत्र: शिकायत पर पुलिस ने दबोचा रोमियो को पतंग पर लिखकर भेजा था प्रेमपत्र: शिकायत पर पुलिस ने दबोचा रोमियो को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.