डीएम ने बीडीओ को लगाई फटकार: नाजीर की जायेगी नौकरी

|मुरारी कुमार सिंह|11 दिसम्बर 2013|
समाहरणालय के सभाकक्ष में आज जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने जिले के सभी प्रखंड के बीडीओ की जमकर क्लास ली. समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ को प्रत्येक माह के 5 तारीख तक प्रस्तुत किये गए प्रगति प्रतिवेदन की समीक्षा कर इंटरनेट पर डालने के निर्देश दिए. कैशबुक के अद्यतन समीक्षा में जिन बीडीओ के द्वारा अंतिम पन्ने की प्रति नहीं लगाई गई थी, उन बीडीओ को जिलाधिकारी की फटकार सुननी पड़ी. ऐसे बीडीओ को जिलाधिकारी ने प्रति शाम तक नेट पर डालने का निर्देश भी दिया.
      घैलाढ़ प्रखंड के नाजीर परमानन्द भारती के द्वारा कैश बुक का संधारण नहीं किये जाने पर उनके विरूद्ध प्रपत्र-क गठित कर सेवामुक्त करने का निर्देश दिया. इसी प्रकार उदाकिशुनगंज के नाजीर के द्वारा कैश बुक संधारण में लापरवाही बरते जाने के लिए उसपर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए. साथ की जिलाधिकारी की ओर से सख्त निर्देश दिया गया कि जो नाजीर एक सप्ताह के अंदर कैश बुक का संधारण नहीं करता है उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू होगी.
      जाहिर सी बात है प्रखंडों के फाइलों के हिसाब-किताब इतने बिगड़े हुए हैं कि जब तक कैश बुक अपडेट नहीं किये जाते हैं तक तक तो सही-गलत भी देखना संभव नहीं है और या पूरी तरह बीडीओ और नाजीर की लापरवाही का मामला बनता नजर आ रहा है.
डीएम ने बीडीओ को लगाई फटकार: नाजीर की जायेगी नौकरी डीएम ने बीडीओ को लगाई फटकार: नाजीर की जायेगी नौकरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.